Home > ख़बरें > पेट्रोल तक खुद भरते हैं रूस के राष्ट्रपति पुतिन, भारत में तो छोटे-मोटे विधायक भी ऐंठ में कोई काम नहीं करते

पेट्रोल तक खुद भरते हैं रूस के राष्ट्रपति पुतिन, भारत में तो छोटे-मोटे विधायक भी ऐंठ में कोई काम नहीं करते

putin-fills-own-petrol

नई दिल्ली : रूस के राष्ट्रपति पुतिन आये दिन अपने कारनामों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. दुनिया में शायद ही कोई होगा जो उन्हें ना जानता हो. हाल ही में सोशल मीडिया में उनका एक फोटो वायरल हो रहा है, जिसमें वो कार में पेट्रोल भरते दिख रहे हैं. इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिनसे पुतिन की सादगी का पता चलता है.

इसके बाद खबर ये भी सामने आयी कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन अपना खाना भी खुद ही बनाते हैं. रूस दुनिया के सबसे ताकतवर देशों में से एक है और ऐसे देश का राष्ट्रपति अपने काम खुद कर रहा है जबकि वहीँ दूसरी ओर इक्का-दुक्का नेताओं को छोड़कर भारत में तो पार्षद तक अहंकार में चलते हैं.

पार्षद को कोई भी काम हो, उसके चेले लाइन में तत्पर रहते हैं कि उन्हें काम करने का मौक़ा मिल जाए. भारत के ज्यादातर नेताओं को तो सिर्फ कुर्सी पर बैठकर हुकुम चलाना ही आता है. कई नेता तो इतना भी नहीं करते. चुनाव के वक़्त वोट मांगने के लिए ही वो सड़क पर दिखाई देते हैं और उसके बाद 5 साल तो बस एसी के कमरे में ऐश करते हैं. प्रियंका गाँधी का ही उदाहरण ले लीजिये, चुनावों के वक़्त साड़ी पहन के रायबरेली में बाकी वक़्त दिल्ली या विदेश.

भारत के नेताओं को रूस और अमेरिका के नेताओं से सीख लेनी चाहिए. आखिर जब पुतिन जैसा ताकतवर नेता एक सामान्य व्यक्ति की तरह काम करता है तो भारत के नेता क्यों नहीं कर सकते.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments