Home > ख़बरें > अभी-अभी : हमला करने आए आतंकियों के साथ सेना ने किया कुछ ऐसा, जिसे देख सहम गए लोग

अभी-अभी : हमला करने आए आतंकियों के साथ सेना ने किया कुछ ऐसा, जिसे देख सहम गए लोग

indian-army-terror-attack

श्रीनगर : कश्मीर में आतंकियों का अंत अब होने वाला है, सेना बड़े पैमाने पर आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है. अभी-अभी आयी खबर के मुताबिक़ कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सेना के काफिले पर कुछ आतंकियों ने हमला कर दिया है. सेना ने भी आतंकियों को घेर लिया है. हज़ारों की तादात में जवान आतंकियों के पीछे पड़ गए हैं, इतनी बड़ी संख्या में जवानों को देख आसपास के लोग भी सहम गए हैं. आतंकियों के खिलाफ सेना का ये पिछले 15 वर्षों में सबसे बड़ा ऑपरेशन है.

सेना ने घेरा आतंकियों को

खबर आयी है कि कुछ अज्ञात आतंकियों ने पेट्रोलिंग के लिए निकले सेना के एक काफिले पर अंधाधुंध फायरिंग शुर कर दी. हमले में किसी जवान के हताहत होने की खबर नहीं है. सेना ने भी तुरंत पोजीशन लेते हुए हमले की जवाबी कार्रवाई की है. सेना की जवाबी कार्रवाई में कुछ आतंकियों के मारे जाने की खबर है, वहीँ कुछ आतंकी भाग खड़े हुए और पास के इलाके में छिप गए. पूरे इलाके को घेर कर जबरदस्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. अब आतंकियों की मौत तय है.

दक्षिणी कश्मीर का पुलवामा जिला उन इलाकों में से एक है, जहां सेना ने पिछले कुछ दिनों से बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है. इस बेहद विशाल सर्च ऑपरेशन में लगभग 4000 सैनिक शामिल हैं और इसके तहत इलाके के गांवों की सघन तलाशी ली जा रही है.

ना’पाक सेना ने किया था गाँवों पर हमला

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने कश्मीर में सीमावर्ती गांवों को निशाना बनाते हुए मोर्टार दागे, जिसकी वजह से गांवों में अफरातफरी और भगदड़ मच गई. जम्मू के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने बेवजह फायरिंग शुरू कर दी. शुक्रवार देर रात से यहां के कलसिया इलाके में पाकिस्तानी सेना मोर्टार दागे जा रही है. गोलाबारी में झंघार इलाके में एक पिता और उसकी बेटी की मौत हो गई है और 3 अन्य ग्रामीण घायल हो गए हैं. भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान को गोलियां का जवाब बमों से दिया जा रहा है.

भारतीय सेना के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने इस इलाके के तीन गांवों को निशाना बनाते हुए हमला किया है. भवानी, बाबा खोवारी और कलसियां गावों को खाली करवाना पड़ा है. पाकिस्तानी सेना छोटे हथियारों, ऑटोमैटिक गन्स और 120 मिलीमीटर मोर्टार से हमला कर रही है. सीमा पर गोलीबारी के चलते नौशेरा के अलावा किला दरहल और मंजाकोट में सभी स्कूलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है. दरअसल पाकिस्तानी सेना आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए ही आये दिन संघर्षविराम तोड़ती है.

जानकारों के मुताबिक़ पाकिस्तान के लगातार हमला करने और आतंकी गतिविधियों के कारण ये लगभग तय हो चुका है कि भारत-पाकिस्तान के बीच जल्द ही एक बड़ी लड़ाई छिड़ने वाली है. भारतीय सेना पाकिस्तान को जवाब देने की योजना बना रही है. इस बारे में अमेरिका ने पाकिस्तान को चेतावनी भी दी है, कि यदि भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध हुआ तो पाकिस्तान का बर्बाद होना तय है.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments