Home > ख़बरें > दिल्ली फतह के बाद मोदी का बिहार पर सीधा अटैक, एक वार से ही खत्म हो गई नीतीश-लालू की सियासत

दिल्ली फतह के बाद मोदी का बिहार पर सीधा अटैक, एक वार से ही खत्म हो गई नीतीश-लालू की सियासत

nitish-modi-lalu-yadav

पटना : दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के साथ ही देश की राजनीति से केजरीवाल की आम आदमी पार्टी का सूरज ढल गया. लेकिन बीजेपी की इस जीत का असर सीधे-सीधे बिहार की राजनीति में पड़ता दिख रहा है और इसे लेकर बिहार की राजनीति में जूतम-पैजात शुरू हो गयी है.


जेडीयू की टांय-टांय फिस्स !

दरअसल दिल्ली नगर निगम के चुनाव में जेडीयू ने भी अपने उम्मीदवार खड़े किये थे लेकिन जेडीयू को बुरी तरह से हार आ मुँह देखना पड़ा. इसके बाद महागठबंधन के अंदर ही नूरा-कुश्ती शुरू हो गयी. लालू की पार्टी आरजेडी ने तो इशारों ही इशारों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर दिल्ली जाकर अपना चेहरा चमकाने तक के आरोप लगा दिए.

आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने किसी का नाम लिए बिना नितीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार की जनता के पैसे को दिल्ली में बर्बाद किया गया. बिहार के नेता केवल अपना चेहरा चमकाने के लिए दिल्ली गए थे. कोई प्रचार-वचार नहीं किया बल्कि ऐश और मौज-मस्ती करने के लिए गए थे.

आरजेडी विधायक के इस बयान के बाद जेडीयू भला कहाँ पीछे रहने वाली थी, जेडीयू की ओर से बयान आया कि उन्होंने बिहार के पैसों की बर्बादी नहीं की है. जेडीयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री श्याम रजक के कहा कि बिहार के पैसे की बर्बादी नहीं की गयी है, सभी उम्मीदवार अपने खर्चे पर दिल्ली गए थे.


जमकर उडी नीतीश कुमार की खिल्ली !

इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी को लेकर कहा कि अब बीजेपी के खिलाफ सभी पार्टियों को एक होने की जरूरत है. वहीँ पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि कुछ लोगों को बिहार के बाहर वार्ड चुनाव जीतने की औकात नहीं है और सपना वो प्रधानमंत्री बनने का देख रहे हैं.

जीतन राम मांझी ने कहा कि इस चुनाव से लोगों को सबक लेना चाहिए और खुद की ‘ब्रांडिंग’ छोड़कर बिहार की जनता के लिए कुछ काम करना चाहिए. आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ एक विचारधारा वाली सभी पार्टियों को एकसाथ आना होगा. उन्होंने कहा कि अब वो वक़्त आ गया है कि तिनका-तिनका जोड़कर एक मजबूत ताकत बनें और मुकाबला किया जाए.

वहीँ बीजेपी नेता विनोद नारायण झा ने कहा कि लोगों ने बीजेपी के ‘सबका साथ, सबका विकास’ पर विश्वास करके चुनाव में अपनी मुहर लगाई है, एमसीडी चुनाव में जीत उसी का नतीजा है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के विकास के मॉडल को लोग पसंद कर रहे हैं. इसी के साथ उन्होंने नितीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि जेडीयू का बिहार के बाहर कोई वजूद नहीं है.

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में जेडीयू उम्मीदवारों को जीत दिलवाने के लिए खुद नीतीश कुमार ने दो दिनों तक चुनाव प्रचार किया था. नितीश ने इसके लिए बाकायदा रोड शो के साथ-साथ जनसभा को भी संबोधित किया था लेकिन पीएम मोदी की आंधी के सामने नितीश की दिल की इच्छा आंसुओं में ही बह गयी.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments