Home > ख़बरें > ब्रेकिंग- दिल्ली से आयी बड़ी खुशखबरी, पीडब्लूडी घोटाले में फंसे केजरीवाल, अदालत में रिपोर्ट दायर

ब्रेकिंग- दिल्ली से आयी बड़ी खुशखबरी, पीडब्लूडी घोटाले में फंसे केजरीवाल, अदालत में रिपोर्ट दायर

kejriwal-pwd-scam

नई दिल्ली : अपनी हर नाकामी के लिए भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के एक बड़े कथित घोटाले में शामिल होने की खबर आ रही है. केजरीवाल खुद को तो दुनिया का सबसे ईमानदार इंसान बताने के कभी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ते लेकिन दूसरों पर आरोप बड़ी आसानी से लगा देते हैं. अब खुद वो और उनका एक रिश्तेदार एक बड़े घोटाले में फसते दिखाई दे रहे हैं.

केजरीवाल के खिलाफ रिपोर्ट दायर

इस घोटाले का नाम है पीडब्लूडी घोटाला. इस कथित पीडब्ल्यूडी घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उनके रिश्तेदार और एक अन्य सरकारी अधिकारी के खिलाफ रिपोर्ट दायर की जा चुकी है. अदालत के पास आपराधिक शिकायत आयी थी कि केजरीवाल, उनके साले सुरेंद्र बंसल और एक लोक सेवक ने दिल्ली में सड़कों और सीवर लाइन डालने का ठेका देने में अनियमतताएं बरती हैं इसलिए दिल्ली पुलिस को इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करके जांच करनी चाहिए.

शिकायत मिलने पर अदालत द्वारा दिल्ली पुलिस को जांच के निर्देश भी दिए गए थे. इसी आपराधिक शिकायत की जांच के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अभिलाष मल्होत्रा के समक्ष रिपोर्ट दायर की है. पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि राज्य में सड़कों और सीवर लाइनों के लिए ठेका देने में अनियमितताओं के आरेापों में जांच की जा रही है.

जांच के दौरान केजरीवाल के रिश्तेदार बंसल व् दो अन्य व्यक्तियों कमल सिंह और पवन कुमार को सूचना और दस्तावेजों के अभाव के लिए नोटिस जारी किया गया था. नोटिस मिलने के बाद वो लोग जांच में शामिल हुए और जानकारियां देने के लिए उन्होंने कुछ वक़्त मांगा है. पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि सम्बंधित व्यक्तियों के जवाब आने के बाद, पीडब्ल्यूडी विभाग से मिले दस्तावेजों के साथ उनका विश्लेषण किया जाएगा. पुलिस को जवाबों का इन्तजार है और इसके आगे की जांच अभी प्रगति पर है. पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में अदालत से अनुरोध किया कि जांच पूरी करने के लिए उन्हें कुछ और वक़्त दिया जाए.

क्या है पूरा मामला

कुछ ही वक़्त पहले रोड एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन नाम के एक एनजीओ ने केजरीवाल और उनके साले के खिलाफ ये आपराधिक शिकायत दर्ज कराई थी. एनजीओ के संस्थापक राहुल शर्मा का आरोप है कि केजरीवाल ने अपने साले सुरेंद्र कुमार बंसल को 2014 से 2016 के बीच दिल्ली में सड़कों और सीवर लाइन डालने के सरकारी काम का ठेका दिला दिया. इसके बाद फर्जी कंपनियां बनाकर कागजों पर करोड़ो का काम दिखा दिया गया और सरकारी पैसे हड़प लिए गए. एनजीओ के मुताबिक़ उनके पास बंसल की कंपनी के नाम पर हुए तकरीबन 8 करोड़ के घोटाले की जानकारी है.

यहां पढ़े लूट की पूरी कहानी – दिल्ली में सामने आयी केजरीवाल की संगठित लूट की ऐसी कहानी जिसने हिला के रख दिया दिल्ली को

राहुल शर्मा ने इनके खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और आपराधिक साजिश रचने के लिए मामला दर्ज कराने की मांग की थी. शिकायत मिलने पर अदालत ने दिल्ली पुलिस को जांच के निर्देश दिए थे. जिसके बाद दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने प्रारंभिक जांच के आदेश दिये थे.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments