Home > ख़बरें > ब्रेकिंग – कश्मीर के बाद अब पीओके से आयी जबरदस्त खबर से हिल गया पाकिस्तान, पाक फ़ौज सन्न

ब्रेकिंग – कश्मीर के बाद अब पीओके से आयी जबरदस्त खबर से हिल गया पाकिस्तान, पाक फ़ौज सन्न

pok-pm-against-pak-govt

नई दिल्ली : कश्मीर से आतंक के खात्मे के लिए पीएम मोदी लगातार सख्त फैसले ले रहे हैं. पाकिस्तान ने कश्मीर में तो आतंक मचाया ही है, लेकिन पीओके में तो जुल्मों-सितम की इन्तहां ही पार कर दी हैं. यदि वहां की जनता अपना हक मांगे तो उन्हें पाकिस्तानी सेना की गोलियां मिलती हैं. कश्मीर में पीएम मोदी के कारनामे देख पीओके के प्रधानमंत्री भी पीएम मोदी के मुरीद बन गए हैं.

पिछले कई सालों से पाकिस्तान का अन्याय सेह रहे पीओके के लोगों के सब्र का बाँध टूट गया है. पीओके को पाकिस्तान से आजाद कराने और भारत के साथ मिलाने की आवाज उठाने वालों में अब वहां के प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर खुद शामिल हो गए हैं. बता दें कि हैदर नवाज शरीफ की पार्टी के नेता हैं.

पीओके में यूँ तो पहले से ही पाकिस्तान ने अपनी कठपुतली सरकार बनायी हुई है लेकिन पाकिस्तानी सेना यहाँ इस कदर कहर ढा रही है कि अब पीएम हैदर को भी आवाज उठाने पर मजबूर होना पड़ा है. पीओके के पीएम ने इस्लामाबाद से पाकिस्तान के खिलाफ बगावत का ऐलान कर दिया है.

भारत के प्रति बढ़ा पीओके की जनता का भरोसा

पीएम मोदी ने कश्मीरी जनता की रक्षा के लिए आतंकियों का सफाया शुरू किया हुआ है. पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ पीओके में आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक भी की थी. फिलहाल कश्मीर में आतंक को समर्थन देने वाले अलगाववादियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

आतंक का धंधा मंदा हो चुका है. पीएम मोदी के इस कदम से पीओके की जनता भी उनकी मुरीद हो गयी है. जनता के मूड को भांपकर पीओके के प्रधानमंत्री ने भी पाकिस्तान के खिलाफ अपने सुर बुलंद कर दिए हैं. पीओके के पीएम हैदर ने गिलगित-बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री के साथ इस्लामाबाद में हो रही एक प्रेस कॉन्फेंस में पाकिस्तान सरकार के खिलाफ अपनी आवाज उठाई.


पाक सरकार के साथ-साथ उन्होंने खुद को पाकिस्तान का भावी प्रधानमंत्री कहने वाले इमरान खान पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इमरान खान कहते ह‍ैैं कि वो अलामा इकबाल का पाकिस्तान बना रहे हैं. क्या यही है कायदे आजम और अलामा इकबाल का पाकिस्तान? उन्होंने कहा कि वो पाकिस्तान के साथ रहना चाहते हैं या नहीं, इस बारे में उन्हें फिर से सोचना पडेगा. उनके इस बयान के बाद पाकिस्तान सरकार और पाक सेना दोनों ही दहशत में आ गए हैं.

पाक मीडिया में हड़कंप

एक ओर पाकिस्तान सारी दुनिया से अलग-थलग पड़ता जा रहा है, अमेरिका ने उसकी आर्थिक सहायता बंद कर दी है. वहीँ दूसरी ओर कश्मीर में उसका आतंक का प्लान ध्वस्त होता जा रहा है. अब पीओके भी उसके हाथ से फिसल रहा है.

पीओके के पीएम हैदर की पाकिस्तान से आजादी की मांग देखकर पाक सरकार के हाथ-पाँव ढीले पड़ गए हैं. अभी तक तो पीओके का हर प्रधानमंत्री पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तानी सेना व् आईएसआई के इशारों पर नाचता रहा था. फारूक के बारे में भी यही कहा जाता था कि वो नवाज शरीफ और पाक फ़ौज के हाथों की कठपुतली हैं लेकिन उनके बगावती सुरों ने पाकिस्तान को बेचैन कर दिया है.

बताया जा रहा है कि पीओके की जनता को पीएम मोदी से काफी उम्मीदें जगी हैं. पाकिस्तानी सेना के जुल्मों को सहने की जगह अब वो बगावत पर उतर आयी है और भारत में शामिल होना चाहती है. ऐसे में खुद को जनता के प्रकोप से बचाने के लिए पीओके के पीएम ने अपने तेवर बदले हैं और अपने बयान से पूरे पाकिस्तान में उथल-पुथल मचा दी है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हमारे साथ सीखिए ब्लॉग लिखना और घर बैठे कमाइए पैसे. तीन दिन का कोर्स ज्वाइन करने के लिए 9990166776 पर Whatsapp करें.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments