Home > ख़बरें > ब्रेकिंग- तीन तलाक पर रोक के बाद मोदी ने लिया एक और जबरदस्त फैसला, बना दिया विश्व कीर्तिमान !

ब्रेकिंग- तीन तलाक पर रोक के बाद मोदी ने लिया एक और जबरदस्त फैसला, बना दिया विश्व कीर्तिमान !

नई दिल्ली : देश के विकास के लिए पीएम मोदी रात-दिन एक किये हुए हैं. लगातार नयी-नयी योजनाएं लायी जा रही हैं, जिनके सुखद परिणाम भी आने शुरू हो चुके हैं. इस बार 29 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐसा अनोखा रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं, जैसा इससे पहले दुनिया में कोई नहीं कर पाया. अगले मंगलवार 29 अगस्त को पीएम मोदी अपने राजस्थान दौरे के दौरान लगभग 9500 प्रोजेक्ट्स का शुभारंभ करके विश्व रिकॉर्ड बनाएंगे.


लगेगी विकास कार्यों की झड़ी !

ये प्रोजेक्ट्स सड़क, नेशनल हाइवे, राज्य हाइवे और ग्रामीण सड़कों से जुड़े हैं. इन प्रोजेक्ट्स की कुल कीमत लगभग 27 हजार करोड़ रुपए बतायी जा रही है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी अपनी राजस्थान यात्रा के दौरान एक के बाद एक कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे और कईयों का शिलान्यास करेंगे. इन प्रोजेक्ट्स के जरिये एकदम से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, साथ ही देश तरक्की के रास्ते पर भी तेजी से आगे बढ़ेगा.

पीएम मोदी के अलावा इन कार्यक्रमों में राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे. ख़बरों के मुताबिक़ पीएम मोदी अपने इस दौरे के दौरान लगभग 109 सड़क परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे, जो कि 3000 किलोमीटर तक के होंगे. इनमें से 11 नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट्स तैयार हैं, जो 873 किलोमीटर के हैं. इसमें से अधिक परियोजनाएं केंद्र के ग्रामीण संपर्क कार्यक्रमों के अंतर्गत आती हैं, जैसे पीएम ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाइ), राजस्‍थान रोड सेक्‍टर मॉडर्नाइजेशन प्रोजेक्‍ट (आरआरएसएमपी) और ग्रामीण गौरव पथ योजना.

युद्धस्तर पर काम करने की योजना !

इस दौरान पीएम मोदी उदयपुर में एक विशाल रैली को भी संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि अगले साल राजस्थान में चुनाव भी हैं, ऐसे में बीजेपी तेजी से विकास कार्यों में जुट गयी है. पार्टी पाने द्वारा किये गए सभी वादों को 2019 से पहले-पहले तक पूरे कर देना चाहती है. राज्‍य में दर्जन भर से ज्यादा जगहों पर आयोजित होने वाले इवेंट के सीधा प्रसारण की भी व्‍यवस्‍था की जा रही है. इसके चलते जिला अधिकारियों को भी सतर्क कर दिया गया है और जल्‍द ही उन्‍हें कार्यक्रम की रूपरेखा का ब्‍यौरा भी दे दिया जाएगा. खबर यह भी है कि प्रधानमंत्री कई हाउसिंग व विकास संबंधित कार्यों की भी शुरुआत भी करने जा रहे हैं, जिससे गरीबों को सस्ते दामों में खुद के मकान मिल सकेंगे.


अमित शाह के मिशन 2019 में राजस्थान एक अहम हिस्सा है. पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को ही दिल्ली स्थित बीजेपी कार्यालय में बीजेपी शासित प्रदेशों के सभी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों के साथ बैठक भी की थी. इस बैठक में फैसला लिया गया था कि देश के लिए सभी योजनाओं में युद्धस्तर पर काम किया जाए.

देखिये ज़ी न्यूज़ का ट्वीट !

tweet11


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments