Home > ख़बरें > यूपी के बाद ओडिशा में पीएम मोदी ने कर दिखाया गजब कमाल, लोगों की सूनामी देख विपक्ष को सूंघा सांप !

यूपी के बाद ओडिशा में पीएम मोदी ने कर दिखाया गजब कमाल, लोगों की सूनामी देख विपक्ष को सूंघा सांप !

modi-odisha-road-show

नई दिल्ली : यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में सरकार बनाने के बाद बीजेपी के हौंसले पूरी तरह से बुलंद हैं और अब बीजेपी ने कांग्रेस मुक्त भारत की ओर एक और बड़ा कदम उठा लिया है. पीएम मोदी आज बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में हिस्सा लेने ले किये ओडिशा के भुवनेश्वर पहुंच गए हैं. इसके बाद जो हुआ उसे देखकर कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों के चेहरे सफ़ेद पड़ गए हैं.

पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब !

दरअसल यूपी चुनाव के दौरान बनारस में पीएम मोदी की रैली में जबरदस्त जन-सैलाब उमड़ा था. हालांकि कांग्रेस, सपा, बसपा की ओर तब यही कहा गया था कि लोग उन्हें देखने आये हैं लेकिन उन्हें वोट देने नहीं जाएंगे. उसके बाद जो हुआ वो तो सब जानते ही हैं. बीजेपी ने प्रचंड बहुमत से यूपी में सरकार बना ली.

कुछ ऐसा ही आज ओडिशा के भुवनेश्वर में भी हुआ जब पीएम मोदी एयरपोर्ट से राजभवन जाने के लिए निकले. पीएम मोदी के स्वागत के लिए सड़क पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी. लोगों ने चारों ओर से उनके काफिले को घेर लिया और मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे. इसके बाद पीएम मोदी ने भुवनेश्वर में रोड शो भी किया.

उनके इस रोड शो में भी भारी संख्या में लोग सड़कों पर उमड़े. पीएम मोदी ने भी गाड़ी से बाहर निकलकर लोगों का अभिनंदन किया. पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ी जबरदस्त भीड़ ने कांग्रेस को यूपी चुनाव की याद दिला दी होगी और उन्हें भविष्य साफ़ दिखाई देने लग गया होगा.

ओडिशा में बीजेपी का विजयमंत्र !

पीएम मोदी का काफिला आगे बढ़ता हुआ जनता मैदान पहुंचा, जहां फिलहाल बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक चल रही है. इस बैठक में पीएम मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ओडिशा समेत कोरोमंडल क्षेत्र में बीजेपी के प्रभाव को बढ़ाने की रूपरेखा पेश कर सकते हैं. यहां बीजेपी की स्थिति कुछ ख़ास अच्छी नहीं थी लेकिन हाल ही में यहां भी पार्टी मजबूत हुई है.

यहां 2000 में नवीन पटनायक नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनी थी, लेकिन 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान सीटों के बंटवारे में मतभेद के चलते ये गठबंधन टूट गया था. लेकिन उसके बाद से यहां बीजेपी लगातार मजबूत होती जा रही है. इस साल हुए चुनाव में बीजेपी ने यहां 306 सीटें हासिल की, जबकि बीजेडी को 191 सीटों का और कांग्रेस को 60 सीटों का नुकसान उठाना पड़ा था.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अमित शाह के बयान को सुनकर भी विपक्षी दलों को सांप सूंघ गया है. अमित शाह ने यहाँ कहा कि लोग कहते हैं कि बीजेपी के लिए ये स्वर्णिम समय है पर मैं कहता हूं कि स्वर्णिम समय तो तब आएगा जब केरल, बंगाल, ओडिशा आदि सभी राज्यों में बीजेपी की सरकार होगी. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी को लगातार जीत हासिल हो रही है, ऐसे में हमारे अंदर आलस्य ना आने पाए बल्कि विस्तार की प्यास हमें परिश्रम की पराकाष्ठा की प्रेरणा दे.

बीजेपी के होंसले और पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ी भारी भीड़ देखकर इस बात अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता हैं कि यूपी की ही तरह के परिणाम ओडिशा में भी देखने को मिल सकते हैं, और यदि ऐसा हो जाता है तब तो देश में कमाल ही हो जाएगा.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments