Home > ख़बरें > पीएम मोदी ने बदला कांग्रेसी इतिहास, इस ऐतिहासिक फैसले से देश की जनता को दिया बड़ा तोहफा

पीएम मोदी ने बदला कांग्रेसी इतिहास, इस ऐतिहासिक फैसले से देश की जनता को दिया बड़ा तोहफा

नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी एक के बाद विकास और भारत को समृद्ध देश बनाने की ओर कदम बढ़ाते जा रहे हैं. देशभर में IIT जैसे शिक्षण संस्थानों की संख्या में बढ़ौतरी के बाद आज पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं जहाँ के युवाओं को उन्होंने वो शानदार तोहफा दिया है जिसकी उन्हें पिछली सरकार कांग्रेस ने सिर्फ सपने ही दिखाए थे.


हिमाचल प्रदेश में पीएम मोदी का बम्पर तोहफा

अभी मिल रही ताज़ा ख़बरों के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी आज हिमाचल के बिलासपुर में एम्स (AIIMS) की आधारशिला रखेंगे. इसके अलावा ऊना में IIIT, कांगड़ा में SAIL के प्रोसेसिंग यूनिट की भी नींव रखेंगे. इसके लिए पीएम मोदी अभी-अभी हिमाचल के बिलासपुर पहुंच गए हैं. नरेंद्र मोदी देश के चौथे प्रधानमंत्री होंगे, जो बिलासपुर आ रहे हैं. इससे पहले जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गाँधी और मनमोहन सिंह आ चुके हैं. लेकिन आप पिछली सरकारों की और अब की सरकार की सोच में फर्क देख कर चौंक जायेंगे.


कांग्रेस के मुँह पर ज़ादा ज़ोरदार तमाचा

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह साल 2007 में बिलासपुर आये ज़रूर और उन्होंने ज़ोर-शोर से भाषण जो अच्छा लिखा गया था वो पढ़ा. उसमें उन्होंने कहा कि वह देश के हर राज्य में एम्स बनाएंगे और तो और उन्होंने कहा था कि हिमाचल को मेडिकल और शिक्षा का हब बनाया जाएगा. एम्स, आईआईटी, सेंट्रल यूनिवर्सिटी, आइआईएम, एनआईएफटी जैसे संस्थान राज्य में खोले जाएंगे. उसके बाद साल 2014 तक एक भी काम पूरा नहीं हुआ ना AIIMS बन सके न कुछ और. लेकिन मोदी सरकार की नीयत देखिये अपने इन्ही तीन सालों में घोषणा करते हैं की इन-इन जगह पर AIIMS बन जायेंगे तो आज आधारशिला रखने के बाद काम शुरू हो जायेगा. बढ़ा चढ़ा के बात करते ही नहीं की देश के हर राज्य में AIIMS बना देंगे.

बिलासपुर के एम्स में क्या होगा खास?

शिमला-बिलासपुर रोड पर बनने वाला एम्स 200 एकड़ में फैला होगा, जिसमें 750 बेड की सुविधा होगी. यहां मेडिकल के साथ-साथ नर्सिंग की पढ़ाई भी होगी. बिलासपुर में एम्स के निर्माण पर 1350 करोड़ रुपये का खर्च आने का अनुमान है.

इसके साथ-साथ बताया जा रहा है कि बागवानी, पर्यटन और रेल-रोड नेटवर्क को लेकर केंद्र कुछ योजनाओं का पिटारा राज्य के लिए खोल सकता है. मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री JP नड्डा, नेता प्रतिपक्ष प्रेमकुमार धूमल, सांसद अनुराग ठाकुर सहित प्रदेश के कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद. विधानसभा चुनावों को लेकर प्रधानमंत्री का दौरा भी बेहद अहम माना जा रहा है. आज मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर इतने बड़े भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके हैं कि इस बार कांग्रेस का सरकार बनना नामुमकिन लग रहा है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments