Home > ख़बरें > सीआरपीएफ जवानो की मदद के लिए बाबा रामदेव ने उठाया शानदार कदम

सीआरपीएफ जवानो की मदद के लिए बाबा रामदेव ने उठाया शानदार कदम

हरिद्वार : सोमवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने धोखे से सीआरपीएफ के जवानो पर हमला किया, जिसमे 25 जवानो को अपनी शहादत देनी पड़ी. जिसके बाद कई राज्यों के मुख़्यमंत्रियों ने शहीद जवानो के परिवारों के लिए आर्थिक मदद दी, जिसमे पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बैनर्जी ने 5 लाख, तमिलनाडु और पंजाब के सीएम ने भी 5 लाख रूपए की मदद करी. वही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 30 लाख और हरियाणा के सीएम खट्टर ने 50 लाख रूपए की मदद दी.


मुफ्त शिक्षा और रोज़गार पतंजलि देगा

यही नहीं अब शहीद जवानो के परिवारों की मदद के लिए पतंजलि भी आगे आया है पतंजलि योगपीठ के महामंत्री और बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण ने पत्रकारों से बात करते हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी और आगे उन्होंने कहा कि पतंजलि शहीद जवानो के परिवारों को दो – दो लाख रुपयों कि आर्थिक मदद करेगा. साथ ही साथ शहीद जवानो के बच्चो की शिक्षा की भी पूरी जिम्मेदारी पतंजलि उठाएगा और तो और परिवार के लोगो को रोज़गार भी पतंजलि ही देगा. आगे उन्होंने पत्रकारों से कहा की पतंजलि परिवार हर एकशहीद जवानो के परिवारों के साथ इस दुःख की घड़ी में खड़ा है किसी भी तरह की सहायता के लिए हर संभव प्रयास करेगा.


आचार्य बालकृष्ण ने आगे कहा कि बाबा रामदेव की मौत की खबरें कुछ दिन पहले वायरल हो गयी थी ये सरासर झूठ है बाबा पूरी तरह स्वस्थ हैं. इसके पीछे किसकी साजिश है पता लगाया जाएगा और उचित क़ानूनी कार्यवाही की जायेगी.

आपको बता दें कि 3 मई को पीएम नरेंद्र मोदी पतंजलि आयुर्वेद अनुसंधान संस्थान का उद्घाटन करेंगे. आचार्य बालकृष्ण ने बताया इस संस्थान का निर्माण दो सौ करोड़ रुपयों की लागत से हुआ है. यह विश्व में अब तक का सबसे बड़ा आयुर्वेदिक रिसर्च सेंटर बनेगा, इसमें अत्याधुनिक मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा और इसमें 200 से ज़्यादा वैज्ञानिक इस संस्थान से जुड़ेंगे.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments