Home > ख़बरें > कुलभूषण केस हारते ही बुरी तरह पगलाया पाकिस्तानी तानाशाह, नवाज को भी लगाई लताड़

कुलभूषण केस हारते ही बुरी तरह पगलाया पाकिस्तानी तानाशाह, नवाज को भी लगाई लताड़

नई दिल्ली : दो दिन पहले ही अंतर्राष्ट्रीय अदालत के कुलभूषण जाधव केस में पाकिस्तान को भारत के सामने करारी हार का सामना करना पड़ा है. जिसके बाद पाकिस्तानी मीडिया में भी इस बात का ज़िक्र हो रहा है कि पाकिस्तान देश के लिए बड़े शर्म की बात है, भारत के वकील ने सिर्फ एक रूपए फीस ली और पाकिस्तानी वकील ने पांच लाख पॉउंड फीस ली. इसी केस में पाकिस्तान के न्यूज़ चैनल में पाकिस्‍तान के पूर्व तानाशाह और सेना प्रमुख परवेज मुशर्रफ पाकिस्तान की हार से बौखला गए हैं, उन्होंने कुलभूषण के खिलाफ विवादित बयान दिया है.


कुलभूषण जाधव अजमल कसाब से भी बड़ा आतंकी है

ख़बरों के मुताबिक पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल एआरवाई में परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि कुलभूषण जाधव तो 2008 के मुंबई हमले के आतंकवादी अजमल कसाब से दस गुना बड़ा आतंकवादी है. आगे मुशर्रफ ने कहा है कि कसाब तो सिर्फ एक मोहरा सा था लेकिन जाधव तो बड़ा जासूस है जिसने साजिश रचकर कई आतंकवादी हमले करवाए जिसमे काफी लोग मारे गए. कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट ने फांसी कि सजा सुनाई है , मुशर्रफ ने आगे कहा है ये देश का आंतरिक सुरक्षा का मामला है. अंतर्राष्ट्रीय अदालत को इसमें दखल देने कि ज़रूरत ही नहीं है.


नवाज़ शरीफ को फटकार लगायी

परवेज़ मुशर्रफ ने नवाज़ शरीफ से ही सवाल किया है कि “हमारी दलीलें ही कमज़ोर थी,केस तो हमें हारना ही था, पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय अदालत में जाने की कोई ज़रूरत ही नहीं थी. क्यूंकि ये देश की आंतरिक सुरक्षा का मामला है. देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं किया जा सकता है.”

आपको बता दें पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाने के बाद भारत ने अंतर्राष्ट्रीय अदालत का दरवाज़ा खटखटाया था. जिसमें अंतर्राष्ट्रीय अदालत ने पाकिस्तान द्वारा जाधव को फांसी देने के फैसले पर स्टे ऑर्डर दे दिया था. पाकिस्‍तान का आरोप है की जाधव भारत की खुफिया एजेंसी रॉ का एजेंट है. नीदरलैंड के द हेग में अंतर्राष्ट्रीय अदालत ने गुरूवार को कहा था कि भारत को वियना समझौते के अनुसार पाकिस्तान को भारत को काउंसलर एक्सेस देनी चाहिए थी लेकिन पाकिस्तान ने ऐसा नहीं किया. इसलिए जबतक अंतर्राष्ट्रीय अदालत अपना फैसला नहीं सुनाता है, तब तक पाकिस्तान कुलभूषण जाधव को फांसी नहीं दे सकता है, साथ ही पाकिस्तान भारत को ये गारंटी भी दे कि जाधव को सुरक्षा पूरी तरह से मुहैया कराई जाएगी.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments