Home > ख़बरें > अभी-अभी : भारतीय सेना ने हासिल की बड़ी कामयाबी, पाकिस्तान के ना’पाक हौंसले हुए पस्त !

अभी-अभी : भारतीय सेना ने हासिल की बड़ी कामयाबी, पाकिस्तान के ना’पाक हौंसले हुए पस्त !

army-attacking

नई दिल्ली : पाकिस्तान ने ठान लिया है कि 1965, 1971 और कारगिल युद्ध कि तरह वो एक बार फिर से भारतीय सेना के हाथों बुरी तरह से पिटना चाहता है. अभी कुछ ही महीने पहले ना’पाक के आतंकियों ने कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना के कैंप पर हमला किया था और कायरों कि तरह से सोते हुए जवानों पर गोलियां बरसा दी थी. जिसके बाद भारतीय सेना ने अंदर घुस के सर्जिकल स्ट्राइक भी की थी. आज भारतीय सेना ने ऐसे ही एक हमले को नाकाम करके बड़ी कामयाबी हासिल की है.


उरी जैसे हमले की साजिश नाकाम !

दरअसल खुफिया एजेंसियों को गुप्त सूचना मिली कि पाकिस्तान एक बार फिर उरी जैसे हमले की साजिश रच रहा है. एक ओर तो पाकिस्तानी आतंकियों का मॉड्यूल जम्मू कश्मीर में फिदायीन हमले करने की ताक में बैठा है, दूसरी ओर सीमा पार से आतंकी भारत में घुसपैठ करने कि कोशिशों में लगे हुए हैं.

इसी साजिश को अंजाम देने के लिए पिछले 4 दिनों में आतंकियों ने घुसपैठ की दो कोशिशें की हैं, मंगलवार रात भी उरी सेक्टर में तोरन के पास आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की, लेकिन सेना को पता चलते ही सेना ने आव देखा ना ताव और जमकर गोलियां और बम बरसाए. सेना ने ऐसी ताबड़तोड़ फायरिंग की कि आतंकी दुम दबाकर उलटे पाँव वापस पीओके की ओर भाग खड़े हुए. भागते हुए भी एक आतंकी सेना कि गोलियों का शिकार हो गया और वहां खून फ़ैल गया.


यदि ये आतंकी देश में घुस जाते तो भारी उत्पात मचा सकते थे, सेना के प्रतिष्ठित संस्थानों या कम्पों पर हमला भी कर सकते थे. खुफिया एजेंसियों द्वारा मिली इस सूचना के बाद उरी और आसपास के इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके अलावा उरी में भारतीय सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. ये तीनों आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे.

सेना ने की थी सर्जिकल स्ट्राइक !

गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर महीने में आतंकियों ने कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना के कैंप पर हमला कर दिया था, जिसमे सेना के 17 जवान शहीद हो गए थे. जैश-ऐ-मोहम्मद के आतंकियों ने ये हमला उस वक़्त किया था, जब डोगरा रेजीमेंट के जवान एक तंबू में सोए हुए थे. बम विस्फोट के कारण तम्बू में आग लग गई थी, जो बाद में पास ही मौजूद बैरकों तक भी फैल गई थी. हमला करने वाले चारों आतंकियों को सेना ने मार गिराया था और बाद में बदला लेने के लिए पाकिस्तान में घुस के सर्जिकल स्ट्राइक भी की थी.

इस बार भी ये सौ फ़ीसदी तय माना जा रहा है कि जिस तरह से पाकिस्तान युद्ध के लिए उतावला हो रहा है, उससे जल्द ही भारत-पाकिस्तान के बीच बड़ी लड़ाई छिड़ सकती है. सेना कि ओर से तैयारियां भी शुरू की जा चुकी हैं, हालांकि सेना इस वक़्त कोई भी जानकारी लीक नहीं कर सकती.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments