Home > ख़बरें > एलओसी पर भारतीय सेना ने धरा उग्र रूप, पुंछ में बरसाए इतने बम, खून से लाल हो गयी ना’पाक धरती

एलओसी पर भारतीय सेना ने धरा उग्र रूप, पुंछ में बरसाए इतने बम, खून से लाल हो गयी ना’पाक धरती

indian-army-loc-attack

श्रीनगर : पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. मगर भारतीय सेना ने भी इनके बिगड़े हुए दिमागों को ठीक करने की मन में ठानी हुई है. हालांकि अब बातों से नहीं बल्कि गोलियों और बमों ने पाक फ़ौज के दिमाग पर चढ़े हुए युद्ध के भूत को उतारा जा रहा है. पीएम मोदी तो सेना से पहले भी कह चुके हैं कि पाकिस्तान को जैसे चाहे वैसे जवाब दें. अब खबर है कि भारतीय सेना ने एक बार फिर अपने हथियारों का मुँह पाकिस्तान की ओर मोड़ दिया है, जिससे पाक फ़ौज में अफरा-तफरी का माहौल है.


शाहपुरा इलाके में भारतीय फ़ौज का तांडव

दरअसल बार-बार मना करने के बावजूद पाक फ़ौज सीजफायर का उलंघन किये जा रही है. पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर के शाहपुरा इलाके में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारी मोर्टार सेल का इस्तेमाल कर भारतीय सेना पर गोलाबारी करनी शुरू कर दी. जिसे देख भारतीय जवानों का माथा ठनक गया और फिर एक बार जो उन्होंने गोले बरसाना शुरू किया तो रुकने का नाम ही नहीं लिया.

भारतीय जवानों के इस हमले से पाक फ़ौज का काफी नुक्सान होने की खबर है. बचे-खुचे पाक फौजी अपनी पोस्ट छोड़कर भाग गए हैं. बता दें कि इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर कुपवाड़ा सेक्टर के हंदवारा इलाके के नौगाम क्षेत्र में पाकिस्तान की तरफ सीजफायर उल्लंघन किया गया था. इसके जवाब में भी भारतीय सेना ने पाक फ़ौज पर इतना बारूद बरसाया था कि पाक सेना प्रमुख को खुद अपने लुटे-पिटे जवानों के होंसला-अफजाई के लिए आना पड़ा था.

भारत के सामने रोया ना’पाक

बता दें कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर चल रहे तनाव के बीच हाल ही में दिल्ली में पाकिस्तान रेंजर्स और बीएसएफ के डीजी स्तर की बातचीत भी हुई थी. इसमें पाकिस्तान रेंजर्स के 19 सदस्य टीम ने भाग लिया था. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई जिसमें बीएसएफ ने पाकिस्तान की सीमा की तरफ से होने वाले सीजफायर उल्लंघन का मुद्दा उठाया था.


बीएसएफ ने बताया था कि पहले पाक रेंजर्स स्नाइपर गन का इस्तमाल करके भारतीय सेना पर हमला करते हैं, दूर से निशाना लगाकर भारतीय जवानों पर गोलियां चलाते हैं, इसके बाद ही भारतीय सेना जवाबी हमला करती है.

कश्मीर में शान्ति पच नहीं रही पाकिस्तानियों से

दरअसल कश्मीर में आतंकी मर रहे हैं और शान्ति स्थापित हो रही है, ये सब पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के दुष्ट आकाओं और पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई से बर्दाश्त नहीं हो रहा है. यही कारण है कि 2017 में पाक फ़ौज द्वारा की जाने वाली सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक 2016 में एलओसी पर कुल 228 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया जबकि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर 211 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया. वहीं गृह मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, सितंबर 2017 तक 600 से ज्यादा बार सीजफायर उल्लंघन किया गया था. भारतीय सेना भी समझ चुकी है कि बातों से तो ये मानने वाले हैं नहीं, इन्हे बमों व् गोलियों की भाषा ही समझ आती है.


पीएम नरेंद्र मोदी से जुडी सभी खबरें व्हाट्सएप पर पाने के लिए 886 048 9736 पर Start लिख कर भेजें.

यदि आप भी जनता को जागरूक करने में अपना योगदान देना चाहते हैं तो इसे फेसबुक पर शेयर जरूर करें. जितना ज्यादा शेयर होगी, जनता उतनी ही ज्यादा जागरूक होगी. आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं.


सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments