Home > ख़बरें > पाकिस्तान के खिलाफ फट पड़ा चीन का गुस्सा, थर-थर काँपा पाकिस्तान… नवाज के छूटे पसीने

पाकिस्तान के खिलाफ फट पड़ा चीन का गुस्सा, थर-थर काँपा पाकिस्तान… नवाज के छूटे पसीने

jinping-nawaj

नई दिल्ली : पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से त्रस्त भारत कई बार अंतरराष्ट्रीय मंच और यूएन में पाकिस्तान और उसके आतंकियों के खिलाफ आवाज उठाता रहा है. पीएम मोदी भी कई बार कह चुके हैं कि दुनिया के सभी देशों को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होना पडेगा तभी इसे ख़त्म किया जा सकता है. अब आतंकवाद के मुद्दे पर दोहरा रवैय्या अपनाने वाले चीन से बड़ी खबर आ रही है.


चीनी युवाओं को आतंकी ट्रेनिंग दे रहा है पाकिस्तान

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के नेता मा जियांग्वा के मुताबिक़ पाकिस्तान, चीनी युवाओं को आतंकवाद की ट्रेनिंग दे रहा है. उनके मुताबिक़ पाकिस्तान के आतंकी कैंपो में 300 से ज्यादा चीनी युवकों को ट्रेनिंग दी जा रही है. चीनी मीडिया में इस खबर की जोर-शोर से चर्चा की जा रही है.

पाक को चेतावनी

मा जियांग्वा ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि पाकिस्तान चुपचाप इन आतंकियों को उसके हवाले कर दे या फिर चीनी सेना खुद पाकिस्तान में घुसकर इन आतंकियों को गिरफ्तार कर लेगी. इस चेतावनी के बाद से पाकिस्तान के होश उड़े हुए हैं. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक़ पाकिस्तान को चीन की चेतावनी को हलके में नहीं लेना चाहिए और जल्द से जल्द चीन आतंकियों को ढूंढ कर चीन के हवाले कर देना चाहिए वरना चीन ने यदि खुद एक्शन लिया तो पाकिस्तान के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो जायेगी.


चीनी सेना यदि आतंकियों को पकड़ने के लिए पाकिस्तान में घुस गयी तो भविष्य में इस बात का उदाहरण देते हुए भारत की सेना भी बड़े आराम से पाकिस्तान में घुस जाया करेगी. गौरतलब है कि पिछले साल ही भारतीय सेना ने पीओके में घुस कर आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी थी और पाकिस्तान देखता रह गया था.

चीन पर मंडरा रहा आतंकी ख़तरा

मा जियांग्वा के मुताबिक पिछले साल भी पाकिस्तान ने अपने यहां आतंक की ट्रेनिंग ले रहे 20 चीनी नागरिकों को चीनी सेना के हवाले किया था. भारत के खिलाफ पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ देने वाले चीन को शायद अब समझ में आने लगा है कि पाकिस्तान न केवल भारत के खिलाफ आतंकियों की सहायता करता है बल्कि चीनी नागरिकों को भी आतंक के गुर सिखा रहा है.

चीनी जानकारों के मुताबिक़ चीन को पाकिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ भारत का साथ देना चाहिए. आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ देना खुद उसके लिए घातक सिद्ध हो सकता है. गौरतलब है कि अभी हाल ही में ISIS की ओर से भी चीन को “खून की नदियाँ” बहाने की धमकी दी गयी थी. ऐसे में चीन को और भी ज्यादा सतर्कता बरतने की जरुरत है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments