Home > ख़बरें > भारतीय वायुसेना का एक्शन देख थर्राया पाकिस्तान, चूहों की तरह जमीन के नीचे घुसी पाक फ़ौज

भारतीय वायुसेना का एक्शन देख थर्राया पाकिस्तान, चूहों की तरह जमीन के नीचे घुसी पाक फ़ौज

indian-air-force-pakistan

नई दिल्ली : पाकिस्तान दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है, जिसे बार-बार पिटने के बाद भी अक्ल नहीं आती. विभाजन के बाद से पाकिस्तान ने कई बार भारत पर हमले किये, मगर एक बार भी कोई युद्ध नहीं जीत पाया, इसके बावजूद पिटने की हरकतें करता ही रहता है. पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के साथ चालाकी करने की कोशिश की, मगर एक बार फिर से मात खा गया.


भारतीय एयर चीफ मार्शल की धमकी से पाकिस्तान में हड़कंप

दरअसल भारतीय एयर चीफ मार्शल का हाल ही में बयान आया था की भारतीय वायुसेना जब चाहे तब पाकिस्तान के परमाणु हथियारों को हवाई हमले करके नष्ट कर सकती है. ये बयान किसी सड़क पर चलते आम इंसान ने नहीं बल्कि भारतीय एयर चीफ मार्शल की ओर से आया था, लिहाजा पाकिस्तान की हालत खराब हो गयी.

अपने परमाणु हथियारों को छुपाने के लिए पाकिस्तान ने अब जमीन के नीचे सुरंगें बनाना शुरू कर दिया है. मगर बेचारा पाकिस्तान, सुरंगें बननी अभी शुरू ही हुई हैं और भारतीय सेना को इनकी खुफिया जानकारी भी मिल गयी. नई दिल्ली से केवल 750 किलोमीटर की दूरी पर अमृतसर के पास पाकिस्तान के मियांवाली जिले में इन सुरंगों का निर्माण चल रहा है.

भारत के हमले से बचाने में जुटा पाकिस्तान

पाकिस्तान को लग रहा है की जमीन के नीचे छिपाने से उसके परमाणु हथियार बच जाएंगे. लेकिन शायद उसे पता नहीं है कि भारत के पास अब ऐसे-ऐसे बम व् मिसाइलें आ चुकीं हैं, जिनसे हमला किया तो जमीन फट जाती है और नीचे मौजूद सुरंगें ढह जाती हैं. इजराइल से मिल रहे बम व् मिसाइलें तो और भी ज्यादा घातक हैं.

पाकिस्तान के इस डर के पीछे एक और बड़ा कारण पीएम मोदी की कूटनीति भी है. आतंकी पनाहगाह को लेकर पाकिस्तान पर पड़ रहे अंतरराष्ट्रीय दबाव और भारत द्वारा उसे अलग-थलग करने के कूटनीतिक प्रयासों के चलते अमेरिका भी पाकिस्तान के खिलाफ खड़ा हो गया है. हाल ही में अमेरिका ने पाकिस्तान द्वारा परमाणु हथियारों के आतंकवादियों के हाथ में चले जाने को लेकर चिंता जाहिर की थी. अमेरिका ने कहा कि यदि पाकिस्तान के परमाणु हथियार आतंकी संगठनों के हाथ लग जाएं तो तबाही मच जाएगी.


सुरंगों का जाल बिछा रहा पाक

पाकिस्तान को अमेरिकी कार्रवाई का डर भी सत्ता रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान ने मियांवाली क्षेत्र में बनाई इस सुरंग को तीन अन्य अंडरग्राउंड टनलों से जोड़ा है. हर टनल की उंचाई और लंबाई 10 से 12 मीटर तक की है. इसे चौड़ी सड़कों के साथ जोड़ा गया है जिनके अलग-अलग आने-जाने के रास्ते हैं.

टनल में 12 से 24 परमाणु हथियारों को रखने की जगह है. ​रिपोर्ट्स के मुताबिक़ हर टनल में 12 से 24 परमाणु हथियारों को रखने की क्षमता है. पाकिस्तान अपने शस्त्रागार को मजबूत बनाते हुए कई क्षेत्रों में इनकी तैनाती कर रहा है.

पाकिस्तानी परमाणु हथियार किसी काम के नहीं

पाकिस्तान की मूर्खता का आलम देखिये, उसे इतना भी नहीं पता कि पड़ोस के घर में आग लगाने वालों के अपने घर भी जल जाया करते हैं. अव्वल तो पाकिस्तान के परमाणु हथियार नष्ट करने में भारत को ज्यादा वक़्त लगेगा नहीं, दूसरी बात कि भारत के पास पाक मिसाइलों को हवा में ही नष्ट करने की इसरायली तकनीक भी है. तीसरी बात कि परमाणु हमला यदि हुआ तो भारत और पाकिस्तान के साथ-साथ चीन तक के इलाकों में परमाणु रेडिएशन फैलने से नुक्सान सभी का होगा.

यानी परमाणु हथियारों को चलाने का सभी को नुक्सान होगा. इसके बावजूद अपने भूखे लोगों को खाना खिलाने और विकास करने की जगह पाकिस्तान अनाप-शनाप पैसे अपने परमाणु हथियारों पर खर्च कर रहा है, जो उसके किसी काम भी नहीं आने. मूर्खता की हद है.


यदि आप भी जनता को जागरूक करने में अपना योगदान देना चाहते हैं तो इसे फेसबुक पर शेयर जरूर करें. जितना ज्यादा शेयर होगी, जनता उतनी ही ज्यादा जागरूक होगी. आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments