Home > ख़बरें > आतंकी घुसपैठ देख ठनका सेना का माथा, पाक फ़ौज को सिखाया ऐसा सबक, मरते दम तक नहीं भूलेंगे

आतंकी घुसपैठ देख ठनका सेना का माथा, पाक फ़ौज को सिखाया ऐसा सबक, मरते दम तक नहीं भूलेंगे

indian-army-attack

नई दिल्ली : वैसे तो पाकिस्तान पिछले दसियों सालों से सीमा पर सीजफायर का उलंघन करता आया है और 10 सालों के यूपीए सरकार के राज में पाकिस्तान के खिलाफ कोई ख़ास एक्शन भी नहीं लिया गया. मगर अब हालात बिलकुल बदल चुके हैं. सीजफायर का उलंघन होने पर पीएम मोदी ने भारतीय सेना को उनके हिसाब से निपटने की खुली छूट दी हुई है. इसी कारण हाल के दिनों में पाकिस्तानी सेना द्वारा सीजफायर के उल्लंघन किये जाने का ऐसा करारा जवाब दिया गया है, कि पाक फ़ौज के साथ-साथ पाक सरकार के भी होश उड़े हुए हैं.


अपने फौजियों की हालत देख पाक पीएम परेशान

सीजफायर के जवाब में भारतीय सेना ने पाक फ़ौज की ऐसी ईंट से ईंट बजा डाली कि पाक फ़ौज में हड़कंप मच गया. गोलियों के जवाब में गोले दागे गए. हालात ये हो गए कि खुद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को पाक सेना प्रमुख बाजवा के साथ बॉर्डर का दौरा करने आना पड़ा.

सूत्रों की मानें तो भारतीय सेना के हाथों से बुरी तरह पिट रहे पाक फौजियों के आत्म विश्वास की भी धज्जियां उड़ गयी हैं. आतंकियों की घुसपैठ कराने की जितनी भी कोशिशें पाक फौजी कर रहे हैं, हर बार ना केवल उन आतंकियों को ठोका जा रहा है, बल्कि आतंकियों की मदद करने वाले पाक फौजियों को भी ठोका जा रहा है.

पाक सैनिकों के साथ-साथ चौंकियों को भी उड़ाया

जिन पाक चौकियों सेआतंकियों की मदद करने के लिए कवरिंग फायर दिया जाता है, उन चौकियों को भी भारतीय सेना ने उड़ा दिया है. अपने हताश हो चुके फौजियों के आत्म विश्वास को बढ़ाने के लिए पाक पीएम और पाक सेना प्रमुख को बॉर्डर का दौरा करके फौजियों की होंसला अफजाई करनी पड़ी है.


अब्बासी ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय सैनिकों की गोलीबारी से आम लोगों की सुरक्षा करने के लिए नियंत्रण रेखा पर पाक फ़ौज कम्युनिटी बंकरों का निर्माण करेगी. पाकिस्तानी सेना ने एक बयान में कहा कि पाक पीएम अब्बासी ने सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा और पीओके ‘प्रधानमंत्री’ राजा फारूक हैदर के साथ शुक्रवार को नियंत्रण रेखा के चिरिकोट सेक्टर का दौरा किया.

पाकिस्तान बनाएगा नए बंकर

क्रॉस बॉर्डर फायरिंग में भारतीय सेना की गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिवार वालों और घायलों से बातचीत करते हुए अब्बासी ने उनकी प्रतिबद्धता और संकल्प की तारीफ की. उन्होंने प्रभावित परिवारों के लिए वित्तीय मदद का ऐलान किया और कम्युनिटी बंकर के निर्माण के लिए कोष को स्वीकृति प्रदान की.

अब्बासी के इस दौरे के समय उनको इलाके के जनरल ऑफिसर कमांडिंग ने जानकारियां दी और भारतीय सुरक्षाबलों की ओर से कथित तौर पर किए जाने वाले संघर्ष विराम के कथित उल्लंघन के बारे में सूचित किया. हालांकि भारत की ओर से साफ़ कर दिया गया है कि जब तक पाकिस्तान आतंकी घुसपैठ नहीं रोकेगा, तब तक उसे इसी भाषा में जवाब मिलता रहेगा.


पीएम नरेंद्र मोदी से जुडी सभी खबरें व्हाट्सएप पर पाने के लिए 886 048 9736 पर Start लिख कर भेजें.

यदि आप भी जनता को जागरूक करने में अपना योगदान देना चाहते हैं तो इसे फेसबुक पर शेयर जरूर करें. जितना ज्यादा शेयर होगी, जनता उतनी ही ज्यादा जागरूक होगी. आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments