Home > ख़बरें > विदेशमंत्री सुषमा से यूएन में लताड़ खाया पाकिस्तान पगलाया, हेलिकॉप्टर से दागी जहाज भेदी मिसाइल

विदेशमंत्री सुषमा से यूएन में लताड़ खाया पाकिस्तान पगलाया, हेलिकॉप्टर से दागी जहाज भेदी मिसाइल

pakistan-test-fire-missile

कराची : यूएन में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा जबरदस्त धुलाई के बावजूद पाकिस्तान के होश ठिकाने नहीं आये हैं. पाकिस्तान ने अपनी करतूतों पर पर्दा डालने और उलटा भारत को ही धमकाने के लिए अपनी सैन्य शक्ति का प्रदर्शन करते हुए सी किंग हेलीकॉप्टर से जहाज भेदी मिसाइल दागी है. बात दें कि अभी हाल ही में पाकिस्तान ने चीनी एयरफोर्स के साथ एक संयुक्त युद्ध अभ्यास भी क्या था. युद्धाभ्यास के बाद इस मिसाइल को दागने का कोई ख़ास मकसद दिखाई नहीं देता, सिवाय इसके कि भारत को अपनी सैन्य ताकत से धमकाने की नाकाम कोशिश की है.


अरब सागर में हेलिकॉप्टर से दागी जहाज भेदी मिसाइल

पाकिस्तान ने अपनी नेवी ताकत का प्रदर्शन करते हुए उत्तरी अरब सागर में एक सी किंग हेलीकॉप्टर से सफलता पूर्वक जहाज भेदी मिसाइल दागी है. पाक नौसेना द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि नौसेना प्रमुख एडमिरल मुहम्मद जकाउल्ला इस मिसाइल परीक्षण के गवाह बने. साथ ही ये भी कहा गया है कि पाकिस्तान की इस जहाज भेदी मिसाइल ने अपने लक्ष्य को सफलतापूर्वक तबाह कर दिया.

नौसेना के प्रवक्ता के मुताबिक, जकाउल्ला ने कहा कि सफल परीक्षण पाकिस्तानी नौसेना की युद्धक तैयारी और पेशेवर क्षमता का एक प्रमाण है. पाक नौसेना प्रमुख ने समुद्र में तैनात नौसेना की इकाइयों का भी दौरा किया और नौसेना के बेड़े से जुड़े अभ्यास देखें.


जकाउल्ला ने कहा, ’मुझे पाकिस्तानी नौसेना के बेड़े की युद्धक तैयारी देखकर गर्व है.’ नौसेना प्रमुख ने इस मौके पर फ्लीट्स की यूनिट का भी दौरा किया. पाक नौसेना प्रमुख ने धमकाने वाले अंदाज में कहा कि पाकिस्तान की नेवी किसी भी कीमत पर अपनी समुद्री सीमाओं की सुरक्षा करेगी.

पाकिस्तान की बौखलाहट का नमूना

अभी हाल ही में चीनी और पाकिस्तानी एयरफोर्स ने संयुक्त युद्ध अभ्यास किया था. जिसके ठीक अगले ही दिन भारत से लताड़ खाने के बाद पाकिस्तान को मिसाइल टेस्ट करने की जरुरत महसूस होने लगी. वहीँ युद्धाभ्यास को लेकर चीनी मीडिया ने कहा कि इससे दोनों देशों की सेनाओं के बीच विश्वास गहरा हुआ है.

गौरतलब है कि चीन 2011 से पाकिस्तान की सेना के साथ युद्धाभ्यास करता आ रहा है. आतंकी हरकतों के कारण जैसे-जैसे पाकिस्तान अमेरिका से दूर होता जा रहा है, वैसे-वैसे चीन के नजदीक होता जा रहा है. यह नजदीकी अब सैन्य रिश्तों में भी दिखाई दे रही है. वहीँ जानकारों के मुताबिक़ भले कितनी भी मिसाइल टेस्ट कर ले पाकिस्तान लेकिन भारत के सामने फिर भी बौना ही रहेगा.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments