Home > ख़बरें > ऐसा लग रहा है मानो भारत के हर मोहल्ले में बैठा है एक पाकिस्तानी जासूस

ऐसा लग रहा है मानो भारत के हर मोहल्ले में बैठा है एक पाकिस्तानी जासूस

pakistani espionage in india

नई दिल्ली : भारत में इन दिनों एक के बाद एक पाकिस्तानी जासूस पकडे जा रहे हैं। पिछले गुरुवार को पाकिस्तान के लिए भारत में जासूसी करने के आरोप में पकड़े गए पाक हाई कमीशन अधिकारी महमूद अख्तर के बाद एक और जासूस शोएब को राजस्थान के जोधपुर में गिरफ्तार किया गया है। उसे दिल्ली लाया जा रहा है।


हाल ही में मौलाना रमजान और सुभाष जांगिड़ को भी संवेदनशील सूचनाएं महमूद अख्तर तक पहुचाने के आरोप में 12 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज गया था। इन दोनों को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच नें गुरूवार को गिरफ्तार किया था।

आपको बता दें कि पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग के एक अधिकारी महमूद अख्‍तर को दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। महमूद उच्‍चायोग के वीजा विभाग में एक अधिकारी के रूप में काम करता था। क्राइम ब्रांच के मुताबिक़ महमूद भारतीय सेना और रक्षा विभाग की खुफिया जानकारियां पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को दे देता था।

अख्‍तर के अलावा दो अन्‍य भारतीय नागरिक भी गिरफ्तार किये गए हैं। इनपर भी महमूद की सहायता करने का आरोप लगा है। महमूद अख्तर को राजनयिक छूट प्राप्‍त होने के कारण छोड़ दिया गया, मगर भारत सरकार ने उसे भारत छोड़ के चले जाने को कहा है।

अब आपकी बारी

क्या आपको लगता है कि मोदी सरकार आने के बाद से ही देश में छुपे इन गद्दारों का पर्दाफाश हो रहा है? अपनी राय आप कमेंट द्वारा शेयर कर सकते हैं।


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments