Home > ख़बरें > अभी-अभी : पूर्व पाक कैप्टन आमिर सोहेल का सनसनीखेज खुलासा, सन्न रह गया पूरा क्रिकेट जगत !

अभी-अभी : पूर्व पाक कैप्टन आमिर सोहेल का सनसनीखेज खुलासा, सन्न रह गया पूरा क्रिकेट जगत !

Pakistan-Cricket-TeamVirat

नई दिल्ली : भारत-पाक के बीच लगातार गहराते जा रहे तनाव के बीच चल रहे क्रिकेट मैच को लेकर भी दर्शक काफी उत्सुक हैं. अभी हाल ही में भारत-आपकिस्तान के बीच हुए मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के छक्के भी छुड़ा दिए थे, जिसके बाद पाकिस्तान और भी ज्यादा तिलमिला गया. अब एक ऐसी खबर सामने आ रही, जिसे देख क्रिकेट जगत के सभी सूरमाओं के साथ-साथ क्रिकेट फैन भी भौचक्के रह गए हैं.

पूर्व पाक कैप्टन आमिर सोहेल का सनसनीखेज खुलासा

क्रिकेट को लकर ये बेहद सनसनीखेज खुलासा भी पाकिस्तान में खुद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाडी ने किया है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज आमिर सोहेल ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड व् पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर भारत के साथ फ़ाइनल खेलने के लिए मैच फिक्स करके का आरोप लगाया है. दरअसल उनके मुताबिक़ चैंपियंस ट्रॉफी के फ़ाइनल तक पहुंचने के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने मैच फिक्स किया है, ताकि भारतीय टीम को टक्कर दे सके.

पाकिस्तान से अपनी टीम की हार हजम ही नहीं हो पायी, इसीलिए वो एक बार फिर फ़ाइनल में भारतीय टीम के साथ टक्कर लेने को उत्सुक थी. पूर्व पाक खिलाड़ी सोहेल ने एक टीवी चैनल में डिबेट के दौरान इशारों-इशारों में बताया कि पाकिस्तानी टीम मैच फिक्स करके फाइनल में पहुंची है. हालांकि इस पाक खिलाड़ी ने बात घुमा-फिरा कर इस तरह से कही है ताकि उसपर ये बात लीक करने के आरोप भी ना लगे और बात मीडिया में भी आ जाए.

“बाहरी कारणों” से पाक टीम जीती मैच, ना कि अपने खेल से

इस बात के सामने आते ही भारत में पाकिस्तान की जीत की ख़ुशी मना रहे अलगाववादियों के लिए ये एक बड़ा झटका है. पाकिस्तानी टीवी डिबेट में इस पूर्व पाक खिलाडी ने पाकिस्तानी टीम पर सवाल उठाते हुए कहा कि पाकिस्तान की टीम और उसके कप्तान सरफराज अहमद को इस तरह खुशी नहीं मनानी चाहिए, पाकिस्तानी टीम बाहरी कारणों से मैच जीतकर चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में पहुंची है, ना कि अपने खेल से. बताया जा रहा है कि “बाहरी कारणों” से उनका इशारा मैच फिक्सिंग की तरफ है.

उनके इस बयान के सामने आने के बाद जहाँ एक ओर पूरे पाकिस्तान में हो-हल्ला मच गया है, वहीँ दूसरी ओर विरोधी अब पाकिस्तान और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम पर मैच फिक्सिंग को लेकर निशाना साध रहे हैं. इस बयान पर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम व् पाक क्रिकेट बोर्ड की ओर से कोई प्रतिक्रया तक नहीं आयी है, शायद वो आपस में चर्चा में लगे हैं कि कैसे पूरे मामले से खुद को बचाया जाए.

वहीँ मैच फिक्सिंग की बात सामने आने से क्रिकेट फैन भी काफी निराश लग रहे हैं, लोगों ने कहा मैच के फिक्स होने से लोगों का विशवास क्रिकेट पर कम होता है. इससे खेल में से रोमांच ख़त्म हो जाता है. ये दुर्भाग्य की बात है कि खेल को खेल की भावना से खेलने की जगह कुछ देश इस तरह से फिक्सिंग में शामिल हो रहे हैं.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments