Home > ख़बरें > ब्रेकिंग – दहल उठी पाकिस्तान की ये दरगाह, लग गए लाशों के ढेर,शुरू हुई पाकिस्तान की बर्बादी के दिन

ब्रेकिंग – दहल उठी पाकिस्तान की ये दरगाह, लग गए लाशों के ढेर,शुरू हुई पाकिस्तान की बर्बादी के दिन

नई दिल्ली : अब आतंकवादी संगठन ISIS की जड़ें तेज़ी से पाकिस्तान में भी फैलनी शुरू हो गयी हैं. अफ़ग़ानिस्तान में तो कई जगह घुस आये हैं जिससे आज अमेरिका और नाटो की सेना हर दूसरे दिन इन्हे मार गिरा रही है. तो वहीँ अब बड़ी खबर आ रही है जिसने बलोचिस्तान में लाशों के ढेर लगा दिए हैं.


बलूचिस्तान के दरगाह में बड़ा आतंकी हमला, लग गए लाशों के ढेर

अभी मिल रही खबर के अनुसार पाकिस्तान के बलोचिस्तान में शियाओं के धर्मस्थल में हुए फिदायीन हमले में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई है. जिला प्रशासन ने मरने वालों की संख्या जारी करते हुए कहा कि अभी इनकी संख्या और बढ़ सकती है.हमले में 25 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हुए हैं. आतंकी संगठन ISIS ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

 

आपको बता दें कश्मीर में भी कई बार IS के झंडे लहराते हुए दिख जाते हैं. ये आतंकी संगठन आज पूरी दुनिया के लिए एक मुसीबत बन गया है. दुनिया के हर कोने में हो रहे आतंकी हमले के तार IS से ही निकलते हैं. सीरिया से इनका सफाया होने के बाद इन्होने शरणार्थियों के रूप में दुनिया के हर देश में जगह बना ली है आज.


उपायुक्त असादुल्लाह काकर ने बताया कि प्रांत के झल मग्सी जिले की मशहूर दरगाह फतेहपुर पर एक आतंकी ने घुसने की कोशिश की और पुलिस द्वारा रोके जाने पर उसने खुद को उड़ा दिया. बृहस्पतिवार होने के कारण दरगाह पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ थी. दरगाह परिसर में पारंपरिक धमाल नृत्य का आयोजन किया जा रहा था. बलूचिस्तान के गृह मंत्री सरफराज बुग्ती का कहना है कि अगर आतंकी दरगाह के भीतर घुस जाता तो नुकसान ज्यादा हो सकता था.

अस्पतालों में फैला आपातकाल

विस्फोट के बाद सुरक्षा बलों ने घटनास्थल पर पहुंच कर इलाके को घेर लिया. स्थानीय प्रशासन ने सिब्बी और डेरा मुराद जमाली के अस्पतालों में आपातकाल की घोषणा की है. मृत लोगों के परिवारजनों का रो रो के बुरा हाल है.

बलोचिस्तान में पाक फ़ौज कर रही है अत्याचार, आतंकी कैंप धड़ल्ले से चल रहे हैं

2005 में भी हुआ था हमला
पीर राखेल शाह की दरगाह पर 2005 में भी आतंकी हमला हुआ था। 19 मार्च, 2005 को हुए आत्मघाती हमले में 35 लोगों की जान चली गई थी

फरवरी में भी दरगाह को बनाया गया निशाना
इस साल फरवरी में सिंध प्रांत में लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह पर आत्मघाती हमला हुआ था। इस हमले में 80 से ज्यादा लोग मारे गए थे और 250 घायल हुए थे


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments