Home > ख़बरें > पाकिस्तान ने शुरू की फायरिंग तो गुस्साए सेना के जवानों का ठनका माथा, पाक फ़ौज में मची चीख-पुकार

पाकिस्तान ने शुरू की फायरिंग तो गुस्साए सेना के जवानों का ठनका माथा, पाक फ़ौज में मची चीख-पुकार

india-pak-war

नई दिल्ली : पाक फ़ौज की फायरिंग में एक भारतीय नागरिक के मारे जाने के बाद अभी दो दिन पहले ही भारतीय सेना ने पाकिस्तान पर भीषण हमला करते हुए उसके पांच पांच सैनिकों को मार गिराया था, लेकिन पाकिस्तान है कि सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. खबर है कि शनिवार को पाक फ़ौज ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में संघषर्विराम का उल्लंघन किया है.


पाक ने शुरू की फायरिंग, भारतीय सेना ने ठोके 9 पाक सैनिक

बताया जा रहा है कि एलओसी पर पाक फ़ौज की ओर से रूक-रूक कर फायरिंग हो रही है. पाक फ़ौज की फायरिंग में सीमावर्ती गाँव का एक नागरिक जख्मी हो गया है. जिसके बाद भारतीय सेना की ओर से एक बार फिर पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया जा रहा है. पाक फ़ौज ने पुंछ जिले में एलओसी पर भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों में भारी गोलीबारी के साथ-साथ मोर्टार भी दागे.

जिसके बाद भारतीय सेना का माथा ठनक गया और गोलियों के जवाब में गोले दागे गए. भारतीय सेना ने फायरिंग कर रही पाक चौकियों पर भीषण हमला करते हुए उन्हें काफी नुक्सान पहुंचाया है, जिसमे कम से कम 9 पाक सैनिकों के मारे जाने की खबर है.


बॉर्डर पर अभी भी हो रही है फायरिंग

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि, ‘पाक फ़ौज ने पुंछ सेक्टर में एलओसी पर कल रात 11 बजे से ही छोटे, स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी करना शुरू कर दिया और साथ में 82 एमएम और 120 एमएम मोर्टार भी दागे.’ उन्होंने बताया कि भारतीय सेना की ओर से इस नापाक हरकत का मजबूती और प्रभावी तरीके से जवाब दिया जा रहा है. बॉर्डर पर अभी भी दोनों ओर से फायरिंग जारी है.

बता दें कि इसी हफ्ते भीमबेर और बट्टल सेक्टर में भी पाक फ़ौज द्वारा की गई फायरिंग का भारतीय सेना द्वारा मुंहतोड़ जवाब दिया गया था. भारतीय सेना के हमले में पाकिस्तान को खासा नुकसान उठाना पड़ा था और उसके 5 सैनिक भी मारे गए थे. मोदी सरकार की ओर से सेना को खुली छूट दी गयी है, सेना पाकिस्तान को अपने तरीके से जवाब देने के लिए स्वतंत्र है.

पिछले साल उरी सेक्टर में सेना के कैंप में हुए आतंकी हमले के जवाब में भारतीय सेना ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था, जिसके बाद से आतंकी घुसपैठ में कमी तो आयी है लेकिन पाकिस्तान को पूरी तरह से अक्ल नहीं आयी है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के साथ हालात इतने तनावपूर्ण हो चुके हैं कि किसी भी वक़्त बड़ी लड़ाई छिड़ सकती है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments