Home > ख़बरें > भारतीय सेना ने मचाई तबाही तो पाक फ़ौज ने किया कुछ ऐसा, जिसे देख शर्म से झुक गया नवाज का सर

भारतीय सेना ने मचाई तबाही तो पाक फ़ौज ने किया कुछ ऐसा, जिसे देख शर्म से झुक गया नवाज का सर

pak-raising-white-flag

नई दिल्ली : एलओसी पर भारतीय सेना के जोरदार हमलों से बुरी तरह से सहमे पाकिस्तान ने अपनी योजना में बदलाव किया है. दरअसल पाकिस्तानी सेना एलओसी में काफी करीब तक चली आयी थी और अपनी चौकियों से आतंकियों को कवर फायर देने लगी थी. सेना के बर्दाश्त की हद पार होते ही सेना ने पाक की उन चौकियों को ही उड़ाना शुरू कर दिया, जिससे बाद पाक फ़ौज ने वही किया जिसकी उम्मीद की जा रही थी.

उलटे पाँव भाग गयी पाक फ़ौज

दरअसल भारतीय सेना के जोरदार हमलों से सकपकायी पाक फ़ौज अपनी सैन्य चौकियों समेत एलओसी से पाकिस्तानी सीमा में 2 से 3 किलोमीटर अंदर भाग गयी है. खबर है कि भारतीय सेना के हमले के डर से पाक फ़ौज ने अपनी अग्रिम चौकियों को सीमा में काफी अंदर शिफ्ट कर लिया है.

केवल इतना ही नहीं बल्कि पाकिस्तान अपनी अग्रिम चौकियों पर जमा हुए आतंकियों को भी सीमा से दूर सुरक्षित स्थान पर ले भागा है. जानकारी के मुताबिक़ पाकिस्तान ने एलओसी पर मौजूद अपने लॉन्च पैड को भी वहां से हटा लिया है. पाकिस्तानी फ़ौज की ओर से ये कदम भारत द्वारा नौशेरा सेक्टर में उसकी चौकियों को उड़ाने के बाद उठाया गया है.

सैन्य चौकियों को उड़ाने के अलावा भारतीय सेना ने घुसपैठ की फिराक में बैठे आतंकियों के एक गुट को नौगाम में भी मार गिराया है. जिससे पाक फ़ौज की कंपकंपी छूट गयी है. पाकिस्तानी खेमे को अब ये डर सताने लगा है कि भारतीय सेना पाक अधिकृत कश्मीर में ऐसे और भी हमले कर सकता है. खुफिया जानकारी के मुताबिक़ एलओसी के नजदीक लॉन्च पैड पर जमा आतंकी सीमा में पीछे भाग गये हैं.


भारतीय सेना ने किया था भयानक हमला

भारतीय सेना ने नाग मिसाइलों का प्रयोग करते हुए नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की दस चौकियां उड़ा दी थी. पाकिस्तानी सेना ने कार्रवाई की चेतावनी दी लेकिन इसके बाद भी भारतीय सेना ने कई बार घातक हमले करके कई अन्य पाकिस्तानी चौकियां व् बंकरों को तबाह कर दिया. इसके बाद से पाकिस्तान में बैचेनी का माहौल है.

सेना की मिसाइलों का मुँह पाक चौकियों की तरफ मुड़ा हुआ है और एक आदेश पर पाकिस्तान में तबाही का मंजर फिर से शुरू हो जाएगा. भारतीय सेना की ओर से स्पष्ट रूप से कहा गया है कि वो पाकिस्तान पर हमले जारी रखेंगे. सेना ने उन पाक चौकियों व् लांच पैडों का पता लगा लिया है, जिनसे फायरिंग करके आतंकियों की घुसपैठ में मदद की जाती थी.

पाकिस्तान की कई अग्रिम चौकियों से हाल के दो-तीन दिनों में घुसपैठ की वारदातें कम हो गई है और पाकिस्तान सेना इन लॉन्च पैड्स को हटाकर सीमा से दो से तीन किलोमीटर पीछे भाग गई है, ताकि अपने सैनिकों और आतंकियों को भारतीय मिसाइलों से बचाया जा सके.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments