Home > ख़बरें > भारतीय सेना के हमले के जवाब में पाक फ़ौज ने किया कुछ ऐसा, शर्म से रो पड़ी पाकिस्तानी जनता !

भारतीय सेना के हमले के जवाब में पाक फ़ौज ने किया कुछ ऐसा, शर्म से रो पड़ी पाकिस्तानी जनता !

pak-army-fake-video

नई दिल्ली : पाकिस्तान एक ऐसा विचित्र देश हैं, जो वैसे तो आये दिन सीजफायर का उलंघन करता रहता. फिर जब भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई में पाक फ़ौज के बंकर और चौकियां उड़ा देती हैं तो इसके सैनिक पीठ दिखाकर भाग खड़े होते हैं. पाक फ़ौज अपनी हार की बात जनता तक कभी पहुंचने ही नहीं देती बल्कि उन्हें झूठी पट्टी पढ़ाई जाती हैं कि पाक फ़ौज ने भारत पर जीत हासिल कर ली. इस बार भी पाक फ़ौज ने कुछ ऐसा ही करने के बारे में सोचा लेकिन सोशल मीडिया के कारण पाक फ़ौज का पर्दाफ़ाश भी हो गया.

पाक फ़ौज ने फिर जारी किया भारतीय बंकरों पर हमले का फर्जी वीडियो

दरअसल भारत के ही कुछ पाक परस्त नेताओं ने पिछले साल से सेना से कार्रवाई के सबूत मांगने शुरू कर दिए. लिहाजा सेना ने पाक फ़ौज पर हमले के वीडियो बनाने शुरू कर दिए, जोकि सोशल मीडिया के जरिये वायरल भी होते रहते हैं. ऐसे में पाकिस्तान के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो जाती हैं क्योंकि सोशल मीडिया के द्वारा पाक जनता को भी पता चल जाता हैं कि उनकी फ़ौज बुरी तरह पिट रही हैं.

ऐसे में अब पाक फ़ौज ने अपनी जनता की आँखों में धूल झोंकने का एक नया तरिका निकाला हैं. पाक फ़ौज ने अब भारत पर हमले के फर्जी वीडियो बनाकर अपनी जनता को बरगलाना शुरू कर दिया हैं. हाल ही में भारतीय सेना द्वारा पाक चौकियां ध्वस्त करने के बाद पाक फ़ौज ने फिर एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में पाकिस्तान ने दावा किया है कि संर्घषविराम उल्लंघन की अपनी जवाबी कार्रवाई में पाक फ़ौज ने भारतीय सेना के बंकरों को तबाह करते हुए पांच जवानों को मार गिराया है.

पाक सेना के अफसर हैं महाझूठे !

बेचारी पाक जनता को ख़ुशी के दो पल हासिल हुए लेकिन भारतीय सेना ने पाकिस्तान के वीडियो की पोल खोलते हुए वो दो पल भी उनसे छीन लिए. भारतीय सेना ने साफ़ किया हैं कि पाकिस्तानियों ने फर्जी वीडियो बनाया हैं. अब पाक जनता हक्की-बक्की हैं क्योंकि ये झूठ उनसे किसी और ने नहीं बल्कि खुद पाक फ़ौज ने ही बोला हैं. पाक फ़ौज के जनसंपर्क अधिकारी मेजर जनरल आसीफ गफूर ने अपने ट्विटर हैंडल से इस फर्जी वीडियो को पोस्ट किया था.

मेजर जनरल आसीफ गफूर ने फर्जी वीडियो डालते हुए ये भी लिखा था कि एलओसी से सटे तत्ता पानी इलाके में सीजफायर उल्लंघन भारतीय सेना ने किया था और उसी के जवाब में पाक फ़ौज ने भारतीय सेना के 5 जवानों मार गिराया. हालांकि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के इन दावों को बिल्कुल गलत बताया है. वैसे ये पहली बार नहीं हैं जब पाक फ़ौज ने झूठ बोला हो, इससे पहले भी पाकिस्तान ने ऐसे ही हमले का ‘झूठा’ वीडियो जारी किया था.


पाकिस्तानी सेना के इस ट्विटर हैंडल से 13 मई को भी एक ऐसा ही झूठा वीडियो जारी किया गया था, जिसमे भारतीय चौकियों को ध्वस्त होते दिखाया था. उस वक़्त भी भारतीय सेना ने उस वीडियो के झूठ का पर्दाफ़ाश करते हुए कहा था कि भारतीय सेना ने अपने यहां मजबूत बंकर्स बना रखे हैं, ना कि पत्थरों को जोड़ा है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments