Home > ख़बरें > पोल खोल :पाकिस्तान द्वारा जारी की गयी वीडियो के भारतीय सेना ने उड़ा दिए कुछ इस प्रकार परखच्चे

पोल खोल :पाकिस्तान द्वारा जारी की गयी वीडियो के भारतीय सेना ने उड़ा दिए कुछ इस प्रकार परखच्चे

नई दिल्ली : मंगलवार को ही भारतीय सेना के मेजर जनरल अशोक नरूला ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि कैसे भारत की सेना ने नियंत्रण रेखा के पास नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की चौकी को ध्वस्थ करने का वीडियो जारी किया. इस वीडियो में नौशेरा सेक्टर में भारतीय सेना का पाकिस्तानी चौकियों को तबाह करते हुए साफ़ देखा जा सकता है.


इस वीडियो के आने के बाद पुरे देश में अलग अलग प्रतिक्रियाओं देखने को मिली. जिसके बाद पाकिस्तान ने बयान जारी करते हुए ऐसी किसी भी कार्यवाही के होने से इनकार किया है. जबकि पाकिस्तान के एयरचीफ ने चौकी तबाह होने की बात की पुष्टि करते हुए गीदड़ भबकी दी और कहा कि पाकिस्तान इसका बदला ज़रूर लेगा. इसके बाद पाकिस्तान ने भी आज एक 28 सेकंड का वीडियो जारी किया. जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान ने भारतीय सेना की चौकियों को ध्वस्थ किया गया है.

भारतीय सेना ने खोली पाकिस्तान की वीडियो की पोल

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के वीडियो को फ़र्ज़ी बताते हुए खारिज कर दिया है. भारतीय सेना ने कहा है कि हमारे बंकर्स मजबूत तकनीक से बने हैं न की मिट्टियों के बने हुए हैं.

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के वीडियो में तथ्य रक्खे हैं :-

1)पाकिस्तान की वीडियो में ईटों का ढांचा दिखाया है जबकि भारतीय सेना के मजबूत बंकर बनाये हुए हैं न कि मिटटी के ढांचे बनाएं हैं.

2) पाकिस्तान की वीडियो में सिर्फ धमाके देखे जा सकते हैं, फायरिंग दिख ही नहीं रही है. ऐसा लग रहा है कि किसी ने वीडियो को एडिट किया है.


3) भारतीय सेना ने 13 मई के बाद किसी भी तरीके का कोई हमला न होने की बात कही है.

4) पाकिस्तान ने 13 मई को जो प्रेस रिलीज़ करी थी उसमें हमले का कोई जिक्र क्यों नहीं किया गया था.

5) पाकिस्तान ने जो वीडियो जारी किया है उसमें काफी सारे कट्स देखे जा सकते है, जिससे साफ़ लगता है कि वीडियो को एडिट किया गया है.

पाकिस्तान के आर्मी जनरल असिफ गफ्फूर ने एक वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत ने निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाया है. जिसका जवाब पाकिस्तान ने भारत कि चौकी पर हमला करते हुए दिया है.


मंगलवार को पहली बार भारतीय सेना ने LoC के पास नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की चौकियों को तबाह करते हुए वीडियो जारी किया, जिसमे एक के बाद सोलह धमाके पाकिस्तान की चौकियों के ऊपर किये गए. भारत ने इस पूरी कार्यवाही का वीडियो बनाया. सेना का पाकिस्तान के खिलाफ ये एक दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक कहा जा सकता है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments