Home > ख़बरें > भारत के हमले की आशंका से घबराया पाकिस्तान, एयरफोर्स ने किया युद्धाभ्यास, शेयर बाजार भी गिरे

भारत के हमले की आशंका से घबराया पाकिस्तान, एयरफोर्स ने किया युद्धाभ्यास, शेयर बाजार भी गिरे

pakistan air force

पकिस्तान के लगातार सीजफायर के उलंघन के कारण कल से ही भारतीय सेना नें बड़ी तोपें सीमा पर तैनात करनी शुरू कर दी थी। जिसके बाद पकिस्तान के अखबार डॉन की एक खबर के मुताबिक पकिस्तान के उत्तरी क्षेत्र में कल एयरफोर्स के फाइटर प्लेन युद्ध अभ्यास करते देखे गए। तो क्या पकिस्तान भारत के कड़े रुख को देखते हुए युद्ध की तैयारियां कर रहा है? हालांकि खबर मिली है कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा है कि ये युद्ध अभ्यास करना पहले से ही निर्धारित था। दूसरी ओर खबर ये भी मिली है कि भारत की ओर से हमले की आशंका को देखते हुए पकिस्तान के शेयर बाजार में गिरावट दर्ज हुई है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान भारत में अपने आतंकी घुसा कर हमले करवाता रहता है और अक्सर ही अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीजफायर का उलंघन करके गोलीबारी करता है। असल में पाकिस्तानी सेना गोलीबारी करके भारतीय सेना का ध्यान बटा देती है और इसी बीच दूसरी ओर से आतंकी भारत की सीमा में प्रवेश कर जाते हैं। ये सिलसिला काफी सालों से चला आ रहा है। भारत नें पकिस्तान के साथ कई बार इस बारे में बातचीत भी कि मगर पाकिस्तान अपनी नीच हरकतों से बाज ही नहीं आता। सोमवार को कश्मीर के उरी सेक्टर में आतंकियों नें सेना के 17 जवानों को मार दिया था जिसके बाद सेना गुस्से से भर गयी है और केंद्र की मोदी सरकार ने भी सख्त रुख अपनाते हुए सेना को खुली छूट दे दी है। सेना को आदेश दिए गए हैं की पकिस्तान को करार जवाब दिया जाए। साथ ही पीएम मोदी नें अपने मंत्रियों को साफ़ निर्देश देते पकिस्तान को डिप्लोमेटिक रूप से हर स्तर पर घेरने के आदेश दिए हैं। योजना है कि पकिस्तान को दुनिया से बिलकुल अलग थलग कर दिया जाए।

पाकिस्तानी एयरफोर्स के युद्ध अभ्यास से जुडी गतिविधियों पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है और उनके पब्लि रिलेशन्स नें भी इस मामले पर कोई जवाब नहीं दिया है। पाकिस्तानी अखबार डॉन से हुई बातचीत में पकिस्तान के एक सैन्य अधिकारी नें भारत के साथ युद्ध कि आशंका को खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि वो बस सतर्कता बरत रहे हैं।

पकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स नें की उड़ानें रद्द

पकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स कि इस्लामाबाद से गिलगित और सकार्ड जाने वाली यात्री उड़ानें रद्द कर दी गयी हैं। एयरलाइन्स के अधिकारी के बयान के मुताबिक़ उन्हें 3 दिन पूर्व ही इस बात के लिए नोटिस भेज दिया गया था कि पाकिस्तानी वायुसेना 21, 22 और 24 सितंबर को युद्ध अभ्यास करेंगे इसलिए अपनी यात्री उड़ाने इन दिनों बंद रखें।

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments