Home > ख़बरें > पाकिस्तान ने अचानक किया हमला, भारतीय जवानों ने दिखाया अकल्पनीय साहस, पाक फ़ौज में मातम

पाकिस्तान ने अचानक किया हमला, भारतीय जवानों ने दिखाया अकल्पनीय साहस, पाक फ़ौज में मातम

india attack pakistan 2016

नई दिल्ली : पाकिस्तान की ना’पाक हरकतें बंद होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. पीएम मोदी की ओर से खुली छूट मिलने के बाद अब भारतीय सेना के सब्र का बाँध भी टूटने लगा है. पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीजफायर का उलंघन किया और फायरिंग की.


पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना ने की धुलाई !

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू के अरनिया सेक्टर पर फायरिंग की जिसमे सेना का एक जवान मामूली रूप से जख्मी हो गया. सीमा पार से लगभग आधे घंटे तक लगातार फायरिंग की गयी. लगातार हो रहे सीजफायर के उलंघन से सेना का माथा भी ठनक गया और बीएसएफ ने जोरदार तरीके से गोलियां बरसानी शुरू कर दी. बीएसएफ ने ऐसी ताबड़तोड़ जवाबी फायरिंग की, जिसकी वजह से पाकिस्तानी सैनिक अपनी पोस्ट छोड़कर भाग खड़े हुए.

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने सुबह 7 बजे से 7:30 बजे तक सीमा पर फायरिंग की, जिसका उन्हें महोद जवाब दिया गया. बीएसएफ सूत्रों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ के जवान ट्रैक्टर लेकर सीमा की बाड़ की रिपेयरिंग कर रहे थे, ताकि घुसपैठ ना हो सके लेकिन पाकिस्तानी रेंजर्स ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया और फिर जवानों पर फायरिंग की. भारत की सबसे बड़ी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने ट्वीट करके इसकी पुष्टि भी की है.

इससे पहले बुधवार को रात करीब 11 बजे भी पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के रजौरी में 82MM और 120MM मोर्टार दागे थे, जिससे एक स्थानीय महिला की मौत हो गई थी और उसके पति को गहरी चोटें आयी थीं. बुधवार रात पाकिस्तानी सेना ने रजौरी इलाके में भारतीय सेना की चौकियों पर भी फायरिंग की. उस वक़्त भी भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी धज्जियां उड़ा दी थीं.

अंतरराष्ट्रीय न्यायालय द्वारा भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगाने के बाद से पाकिस्तानी सेना बुरी तरह से बौखला गयी है और लगातार सीजफायर का उलंघन कर रही है. 1 मई को पाकिस्तान की BAT द्वारा दो भारतीय जवानों के पार्थिव शरीर के साथ की गई बर्बरता को लेकर भी भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है.

भारतीय सेना अपने जवानों के शव से की गई बर्बरता का बदला लेने की बात कह चुकी है. वाइस चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ सरथ चंद ने कहा था कि पाकिस्तान को अपनी करतूतों का अंजाम भुगतना होगा. भारतीय सेना इस बर्बरता का जवाब अपने तय किए वक्त और स्थान पर देगी. इसके साथ-साथ सेना प्रमुख विपिन रावत ने भी कहा था कि सेना तैयारियों में है और पाकिस्तान को सबक सिखाने की ठान चुकी हैं.

ऐसे में बताया जा रहा है कि भारत-पाक के बीच किसी भी वक़्त स्थिति हाथ से निकल सकती है. सीमा पर भारी संख्या में सैनिक व् तोपें तैनात की गयी है. आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान लगातार भारत को युद्ध के लिए उकसा रहा है और उसकी करतूतों पर अंकुश लगाने के लिए सेना किसी बड़ी कार्रवाई को किसी भी वक़्त बिना बताये अंजाम दे सकती है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments