Home > ख़बरें > रौद्र रूप में आयी भारतीय सेना, बॉर्डर पर किया ऐसा भयानक कांड, हाथ ऊपर कर गिड़गिड़ाई पाक फ़ौज

रौद्र रूप में आयी भारतीय सेना, बॉर्डर पर किया ऐसा भयानक कांड, हाथ ऊपर कर गिड़गिड़ाई पाक फ़ौज

pak-army-white-flag

नई दिल्ली : अमरनाथ श्रद्धालुओं के मारे जाने के बाद से पीएम मोदी के निर्देशों पर भारतीय सेना ने देश के दुश्मनों के खिलाफ खतरनाक रूप धारण किया हुआ है. जहां एक ओर कश्मीर में आतंकियों को ढूंढ-ढूंढ कर मारा जा रहा है, वहीँ पाकिस्तानी सेना को सीज़फायर तोड़ने की ऐसी सजा दी गयी है, जिसे देख पाक फ़ौज में आतंक फ़ैल गया है.

मैदान छोड़कर भाग खड़े हुए पाक सैनिक

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर मे बालाकोट और राजौरी के मंजाकोट में पाकिस्तान ने सीज़फायर का उलंघन करते हुए गोलीबारी की थी, जिसके जवाब में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी फ़ौज पर इतना बारूद बरसाया कि पाक सैनिक मैदान छोड़कर भाग खड़े हुए. बताया जा रहा है कि 4 पाक सैनिक मारे गए हैं.

बता दें कि पाक सेना ने जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पुंछ के बालाकोट और राजौरी के मंजाकोट में सीज़फायर का उलंघन किया था. इससे पहले पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सीमा रेखा पर सीज़फायर के उलंघन के बाद भी भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी फौजियों को लोहे के चने चबवाये थे.

फायरिंग रोकने के लिए गिड़गिड़ाई पाक फ़ौज

भारतीय सेना ने भाग रहे पाक सैनिकों के वाहन पर गोलीबारी की, जिसके कारण उनके चार जवान नदी में डूब गए. पाक फ़ौज ने एलओसी पर बीजी सेक्टर में 07.30 बजे के करीब छोटे हथियार, आटोमेटिक राइफलों और मोर्टार से हमला किया था. जिसके जवाब में भारतीय सेना ने अत्याधुनिक हथियारों का इस्तमाल करके पाक सैनिकों को जोरदार धुल चटाई. खबर लिखे जाने तक जम्मू में पूंछ के बिम्बर गली क्षेत्र में भारी मोर्टार गोलाबारी चल रही थी.

भारतीय सेना के भयानक हमले से पाक फ़ौज की हालत खराब हो गयी है. जिसके बाद पाकिस्तान रेंजर्स ने गिड़गिड़ाते हुए भारतीय सेना के साथ डीजीएमओ लेवल की वार्ता की अपील की. डीजीएमओ लेवल की बातचीत में पाकिस्तानी सेना ने कहा कि भारतीय सेना ने भीषण हमला करके उनके कई जवानों को मौत के घाट उतार दिया है.


हालांकि भारतीय सेना की ओर से साफ़ कर दिया गया है कि पहले हमला पाक फ़ौज ने ही किया था. भारत ने तो केवल शक्तिशाली तरीके से उसका जवाब भर दिया है. भारतीय सेना हमेशा ही शांति की अपील करती है, लेकिन पाक फ़ौज ने यदि सीजफायर तोड़ा तो उसे उसका अंजाम तो भुगतना ही पडेगा.

पाक पीएम नवाज शरीफ भी चिंता में

भारतीय सेना की ओर से ऐसा जोरदार जवाबी हमला किया गया था कि रविवार को खुद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ तक को भारतीय सेना से हमला रोकने के लिए अपील करनी पड़ी थी. नवाज शरीफ ने बताया था कि नीलम घाटी में पाकिस्तान की सेना की जीप पर भारतीय सेना की ओर से की गयी गोलीबारी के कारण 4 पाक सैनिक डूब गए.

वहीँ पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भी बताया कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मुजफ्फराबाद से 73 किलोमीटर की दूरी पर स्थित आठमुकाम में नीलम नदी के पास पाक फ़ौज की जीप को निशाना बनाया गया.

उम्मीद की जा रही है कि पाक फ़ौज को इस हमले से सीख मिले और वो भारत की ओर आँख उठा कर दोबारा ना देखे. हाल ही में राजौरी के मंजाकोट इलाके में भी पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की थी, जिसमे भारतीय सेना के जवान नांसलायक मोहम्मद नसीर शहीद हो गए थे. पाकिस्तानी सेना ने छोटे एटोमेटिक हथियारों और मोर्टार से हमले किए थे, जिसके बाद भारतीय सेना का माथा ऐसा ठनका कि जवाब में पाक फ़ौज और उसके बंकरों की धज्जियां उड़ा दी गयीं.

पीएम मोदी के निर्देश के बाद भारतीय सेना ने विकराल रूप धारण किया हुआ है. पाक फ़ौज, जो कुछ वक़्त पहले तक भारत को परमाणु हमले की गीदड़ भभकी देती थी, आज गिड़गिड़ाने को मजबूर है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments