Home > ख़बरें > नीतीश कुमार फंसे जबरदस्त मुसीबत में… केवल नरेंद्र मोदी ही बचा सकते हैं !

नीतीश कुमार फंसे जबरदस्त मुसीबत में… केवल नरेंद्र मोदी ही बचा सकते हैं !

nitish-kumar-modi

नई दिल्ली : बिहार में मुख्यमंत्री नितीश कुमार इन दिनों काफी परेशान चल रहे हैं. जिस समस्या ने आजकल उन्हें चारों ओर से घेरा हुआ है उसका असर राज्य के विकास पर भी पद सकता है. यदि जल्द ही इस समस्या का समाधान नहीं किया गया तो राज्य में सरकारी काम भी प्रभावित हो सकता है. नितीश की परेशानी ये भी है कि उनके गठबंधन के साथी लालू यादव उनकी इस समस्या को नहीं समझ सकते और तेजस्वी यादव के लिए तो ये बात समझ से भी परे है.

परेशानी में फसे हैं नितीश कुमार !

दरअसल इन दिनों नितीश कुमार बिहार में प्रशासन से जुड़ी एक गंभीर समस्या का अकेले सामना कर रहे हैं. इस समस्या से उन्हें अब केवल पीएम मोदी ही बचा सकते हैं. हाल ही में बिहार में उच्च स्तर की परीक्षाओं में धांधली होने की बात सामने आयी थी. बिहार एसएससी का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में आयोग के चेयरमैन आईएएस सुधीर कुमार की गिरफ्तारी के बाद से सियासी माहौल गर्माया हुआ है.

प्रदेश की आईएएस लॉबी और आईएएस वाइव्स एसोसिएशन ने नितीश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. एसोसिएशन के सचिव विवेक सिंह ने कहा कि वो नहीं जानते कि पुलिस के पास सुधीर कुमार के खिलाफ क्या सबूत हैं लेकिन नितीश सरकार और पुलिस को सुधीर कुमार के खिलाफ सबूतों पर इतना भरोसा है तो सीबीआई जांच करा ले, दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा. आईएस एसोसिएशन के अधिकारी सरकार के विरोध के लिए हाथों में काली पट्टी बाँध कर सरकारी काम निपटा रहे हैं.

पीएम मोदी एकमात्र सहारा !

आईएएस अधिकारियों के तेवर देखकर नीतीश कुमार भी हतप्रभ हैं. हालांकि उन्होंने चेतावनी दी है कि या तो आईएएस अधिकारी सुधर जाएं नहीं तो वो सख्त कदम उठाएंगे. लेकिन उनका ये दांव भी उलटा पड़ गया और आईएएस लॉबी और भी ज्यादा आक्रामक हो गई.

उन्होंने आरोप लगाया है कि नितीश कुमार का अधिकारियों के प्रति दोहरा रवैया होता है. शक के आधार पर सुधीर कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन पिछले साल के बहुचर्चित मेधा घोटाले में तत्कालीन शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव धर्मेंद्र सिंह गंगवार के खिलाफ कोई कार्रवाई तो छोड़िए, पटना पुलिस ने पूछताछ करने की हिम्मत तक नहीं जुटाई.

आईएएस एसोसिएशन ने कहा है कि वो केंद्र सरकार से इस बारे में सहायता मांगेंगे. गौरतलब है कि आईएएस अधिकारी केंद्रीय कर्मचारी होते हैं. भड़के हुए आईएएस एसोसिएशन के अधिकारियों के कारण खड़ी हुई समस्या से नितीश कुमार की मदद अब पीएम मोदी ही कर सकते हैं. ऐसे में नीतीश भी अब टकटकी लगाए पीएम मोदी की ओर देख रहे हैं.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments