Home > ख़बरें > कोरिया के इस सनकी तानाशाह ने किया ऐसा धमाका, जिसे देख अमेरिका समेत पूरी दुनिया में मचा हड़कंप

कोरिया के इस सनकी तानाशाह ने किया ऐसा धमाका, जिसे देख अमेरिका समेत पूरी दुनिया में मचा हड़कंप


नई दिल्ली : धरती के नक़्शे पर एक ऐसा देश भी मौजूद है जो देखने में तो बहुत छोटा है लेकिन उसके इरादे बेहद विनाशकारी हैं. जी हाँ अपने सही पहचाना हम बात कर रहे हैं नार्थ कोरिया की जिसका तानाशाह पूरी दुनिया पर अब एक खतरा बन गया है. इसे जल्द ही नहीं रोका गया गया तो भयंकर विनाशकारी परिणाम देखने को मिल सकते हैं.

उत्तर कोरिया के इस बम धमाके से दहल उठा अमेरिका

अभी-अभी मिल रही ख़बरों के अनुसार नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने हाईड्रोजन बम के परीक्षण किया है. यह इतना खतरनाम बेम है इसका क्षमता पिछले परिक्षण से भी 10 गुना ज़्यादा है. यही नहीं इस हाईड्रोजन बम की ताक़त का अंदाज़ा आप केवल इस बात से लगा सकते हैं कि इस परमाणु परीक्षण के बाद तेज भूकंप आया है, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.3 बताई जा रही है. ऐसे खतरनाक बम के बाद दुनिया पर परमाणु युद्ध का खतरा मंडरा गया है. इसी के साथ नॉर्थ कोरिया ने कहा है कि वह चाहे तो अब अमेरिका को आसानी से तबाह कर सकता है.

एटम बम से है 10 गुना ताकतवर

नार्थ कोरिया के इस परमणु परिक्षण के बाद सभी बड़े देश हिल गए हैं सभी गहरी चिंता और क्रोध जता रहे हैं. नॉर्थ कोरिया के इस ताकतवर परमाणु परीक्षण पुष्टि साउथ कोरिया और जापान ने भी कर दी है. इस परीक्षण के बाद साउथ कोरिया ने तुरंत राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई है. जापान ने प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने इस बीच कहा है कि किम जोंग-उन की ये हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी.


परमाणु युद्ध के हालात हुए खड़े

उत्तर कोरिया की न्यूज एजेंसी KCNA ने किम-जोंग उन की कुछ तस्वीरें रिलीज की हैं जिनमें वह नए हाइड्रोजन बम का निरीक्षण करते दिख रहे हैं. इससे कुछ ही घंटों पहले प्योंगयांग ने दावा किया था कि उसने एक ऐसा हाईड्रोजन बम विकसित किया है जिससे देश की नई अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल में लोड किया जा सकता हैं. ऐसे में साफ कहा जा सकता है कि एशिया में परमाणु युद्ध के हालात बनते जा रहे हैं.

जापान-अमेरिका सहित कई देश हिले

कोरिया की प्रमुख न्यूज़ एजेंसी केसीएनए ने खबर दी है कि आधुनिक तकनीक और ज़बरदस्त क्षमता वाला हाइड्रोजन बम बहुत बड़े पैमाने पर तबाही मचाने के काबिल है. बम के सभी उपकरण उत्तर कोरिया में ही विकसित किए गए हैं और इसकी ताकत सैकड़ों किलोटन है.

आपको बता दें उत्तर कोरिया ने प्रशांत महासागर स्थित अमरीकी क्षेत्र गुआम पर भी मिसाइल हमले करने की धमकी दी है. तो वहीँ अगस्त महीने में अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के विनाश की धमकी दी थी. तो वहीँ फ्रांस ने भी अब चेतावनी कर दी है, 30 दिनों में अमेरिका-यूरोप पर परमाणु हमला करने में सक्षम हो जाएगा नॉर्थ कोरिया.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments