Home > ख़बरें > ब्रेकिंग- मध्य प्रदेश हिंसा पर नितीश ने किया ऐसा काम, राजनीति में मचाई हलचल, मोदी, योगी सन्न

ब्रेकिंग- मध्य प्रदेश हिंसा पर नितीश ने किया ऐसा काम, राजनीति में मचाई हलचल, मोदी, योगी सन्न

nitish-modi-yogi

नई दिल्ली : पीएम बनने की लालसा के चलते जेडीयू अध्यक्ष व् बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने 2014 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी से नाता तोड़ दिया था. बाद में लालू और नितीश के बीच मतभेद उत्पन्न होने की भी कई ख़बरें सामने आयीं, कयास लगाए जाने लगे कि यूपी चुनाव के बाद नितीश, लालू का साथ छोड़कर मोदी का हाथ थाम सकते हैं. हालांकि अब जो खबर सामने आ रही है, वो कुछ और ही हालत बयान कर रही है.


नितीश कुमार का मोदी सरकार पर हमला

बीजेपी के साथ नजदीकियां बढ़ाने की जगह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोदी सरकार पर ही हमला बोल दिया है. कांग्रेस द्वारा भड़काए गए किसान आंदोलन को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों से किया हुआ अपना वादा नहीं निभाया.

नीतीश ने कहा कि किसानों उनकी फसल का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है. नीतीश ने कहा कि पूरे देश में किसानों के बारे में सोचना पड़ेगा, तात्कालिक ऐलान से हालात नहीं सुधरेंगे. पीएम मोदी के साथ-साथ नितीश कुमार ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी हमला बोल दिया.

योगी आदित्यनाथ को नितीश कुमार का खुला चैलेंज

उन्होंने कहा कि वो बिहार में दोबारा चुनाव कराने के लिए तैयार हैं, लेकिन यूपी का भी साथ में चुनाव करा दीजिए. कहने का मतलब ये है कि नितीश के मुताबिक़ सीएम योगी के कड़े फैसलों के चलते प्रदेश की जनता उन्हें वोट नहीं देगी.


केवल इतना ही नहीं बल्कि नितीश कुमार ने तुष्टिकरण की राजनीति के चलते पीएम मोदी के योग कार्यक्रम पर भी उंगलियां तान दी. दरअसल 21 जून को पीएम मोदी लखनऊ में योग कार्यक्रम में शरीक होंगे, उनके साथ 51 हज़ार साधक व् रोजेदार मुसलमान भी योग करेंगे. इसी को लेकर नितीश ने कहा है कि योग खुद करने की चीज है, सार्वजनिक रूप से दिखाने की चीज नहीं है. कम से कम सही रूप से तो योग दिखाइये.

उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सह संयोजक महिराज ध्वज ने पीटीआई के हवाले से बताया कि योग दिवस में शिरकत करने के लिए मुस्लिम समाज के लगभग एक हजार लोगों ने अबतक उनसे सम्पर्क किया. जिसमें से 300 लोगों का नाम तय कर लिया गया है. मुस्लिम सुबह सहरी के बाद योग कार्यक्रम में शामिल होंगे.

वहीं, योग दिवस में भाग लेने के लिए प्रदेश में अलग-अलग जगह लोगों को सही आसन करने के तरीके बताए जा रहे हैं. जिसमें बड़ी संख्या में लोग उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं. लखनऊ के शिया पीजी कॉलेज में भी स्वास्‍थ्य के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए योग की कक्षाएं शुरू हो गई हैं. और इसी को लेकर देश में राजनीति शुरू हो गयी है. ऐसे में भला नितीश कहाँ पीछे रहने वाले थे, लिहाजा उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कस दिये.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments