Home > ख़बरें > नितीश कुमार ने दिया वो महान आदेश जिसका आप सभी को था इंतज़ार,सभी हिन्दू संगठनों के उड़े होश

नितीश कुमार ने दिया वो महान आदेश जिसका आप सभी को था इंतज़ार,सभी हिन्दू संगठनों के उड़े होश


पटना : अचानक ही बिहार में बहार आनी कैसे शुरू हो गयी है इस खबर को पढ़ने के बाद आप भी चौंक उठेंगे. बिहार में सत्ता परिवर्तन क्या हुआ भाजपा के साथ हाथ मालते ही नितीश कुमार दनादन एक्शन में आ गए हैं. अभी नितीश ने अवैध बूचड़खानों पर ताले लगवाने का फैसला लिया था लेकिन इस बार तो नितीश कुमार ने ग़ज़ब कर दिखाया.

अचानक ही बदल गया है बिहार….दे दिया वो महान आदेश

अभी कुछ वक़्त पहले ही बिहार में कभी जय श्री राम के नारों से लालू यादव के बेटे को दिक्कत हुआ करती थी भले ही वो भगवान कृष्ण के वेश में फोटो खिचवा लेते रहे हों. उसी बिहार में अचानक धर्म का मार्ग अपना लिया है. नितीश के इस ज़बरदस्त फैसले से अचानक ही बिहार का मौसम बदलने लगा है. जी हाँ बिहार के सीएम नितीश कुमार ने अभी आदेश जारी किये हैं कि अब एक भी गौ माता या गौ वंश सड़क पर आवारा घूमता हुआ नहीं दिखना चाहिए. यदि दिखा तो उससे सम्बंधित विभाग पर सख्त कार्यवाही होगी.

गाय के गोबर और गोमूत्र का करो इस्तेमाल

इससे पहले नितीश कुमार कह चुके हैं कि उन्हें महागठबंधन में घुटन सी महसूस होने लगी थी. यही नहीं नितीश कुमार ने सबको आश्चर्यचकित करते हुए आदेश दिया कि आवारा घूमने वाली गायों और बैलों को गौशाला में ऱख कर उनके गोबर और और मूत्र का इस्तेमाल ऑर्गेनिक खाद बनाने में किया जाएगा. उन्होंने गौ वंश को प्रकृति व् इश्वर का एक बड़ा वरदान बताया है. सीएम के आदेश मिलते ही गौशालाओं का निर्माण तेज़ी से शुरू हो गया है.

ऑर्गेनिक खाद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ये गाय भले ही दूध न देती हो, लेकिन इनका गोबर और गौमूत्र काफी उपयोगी होता है और इनका इस्तेमाल ऑर्गेनिक खाद बनाने में किया जाएगा. जिस से किसानो को महंगी खाद आदि का खर्चा नहीं देना पड़ेगा. इसके लिए बड़ी से बड़ी गौशालाएं बनायीं जाएँ.


बीजेपी से मिलते ही नितीश के बदले तेवर

सोमवार को ही रक्षा बंधन के सम्बोधन में नितीश कुमार के तेवर बदले से नज़र आने लगे. जाहिर है अब वो बीजेपी के साथ बिहार में सरकार चला रहें हैं. इस मौके पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद थे. नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी ने पटना के बीर कुंअर सिंह आजादी पार्क में पेड़ों को रक्षा सूत्र बांध कर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया. इस राखी त्यौहार पर नीतीश कुमार ने कहा कि वह 2011 से पेड़ों को रक्षा सूत्र बांध रहे हैं, ताकि लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़े. उन्होंने कहा कि हम पेड़ों को राखी बांध कर उनकी सुरक्षा का संकल्प लेते हैं.

नीतीश कुमार ने इस अवसर पर अविरल गंगा और निरंतर गंगा की बात की और कहा कि गंगा की अविरलता बनी रही इसके लिए उन्होंने दिल्ली और पटना में कई अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार कराये, विशेषज्ञों की राय ली. गंगा की सफाई के लिए अब पटना में बड़े बड़े ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का काम भी जल्द शुरू हो जायेगा.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments