Home > ख़बरें > बिहार में पीएम मोदी के अपमान पर फट पड़ा नीतीश कुमार का गुस्सा, थर-थर काँपे लालू, कांग्रेस

बिहार में पीएम मोदी के अपमान पर फट पड़ा नीतीश कुमार का गुस्सा, थर-थर काँपे लालू, कांग्रेस

nitish-kumar-against-modi-insult

नई दिल्ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी में अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर सियासत जोरों पर है. डीयू कैंपस तो मानों राजनीतिक अखाड़ा बन गया है. लेकिन अभी-अभी बिहार से एक बेहद हैरतअंगेज खबर आ रही है. इस खबर के आते ही अभिव्यक्ति की आजादी के ठेकेदार अपना-अपना मुह छुपाये घूम रहे हैं. इस घटना पर तथाकथित सेक्युलर नेताओं और पत्रकारों के मुह में दही जम गया है.

खबर आयी है कि बिहार में पीएम मोदी की फोटो पर चप्पल और जूते मारे गए. बेहद निदनीय ये हरकत की है बिहार सरकार में कांग्रेसी मंत्री जलील मस्तान ने. जलील मस्तान ने पहले तो पीएम मोदी की फोटो पर जूते मारने के लिए भीड़ को उकसाया और उसके बाद पीएम मोदी को डकैत तक कह दिया. सूत्रों के मुताबिक़ कांग्रेसी मंत्री नोटबंदी के कारण चिढ़े हुए हैं. दरअसल नोटबंदी से देश में घूम रहा कालाधन नष्ट हो गया, अब कहा जा रहा है कि इसी बात से कांग्रेसी मंत्री इतने ज्यादा चिढ़े हुए थे कि उन्होंने सारी हदें ही पार कर दी.

अब लोगों ने सवाल करना शुरू कर दिया है कि डीयू में अभिव्यक्ति की आजादी के पक्षधर क्या इस घटना के विरोध में जुलूस निकालेंगे? क्या अवार्ड वापसी गैंग देश के प्रधानमन्त्री के अपमान के विरोध में अवार्ड वापस करेगा? वहीँ बीजेपी भी इस मुद्दे को लेकर हरकत में आ गयी है और बिहार सरकार पर हमला बोल दिया है. बिहार में जेडीयू का कांग्रेस के साथ गठबंधन है, ऐसे में उंगलियां नितीश कुमार की और भी उठ रही हैं.

अपनी सरकार को घिरता देख नितीश भी सकते में हैं. पीएम मोदी के अपमान पर नीतीश गुस्से में आ गए हैं. उन्होंने अपनी सरकार में कांग्रेसी मंत्री जलील मस्तान को कड़ी फटकार लगाते हुए उन्हें पीएम मोदी से माफ़ी मांगने तक के लिए कह दिया. चौतरफा हमले से घबराई कांग्रेस में भी खलबली मच गयी है. कांग्रेस केे प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी घटना की निंदा करते हुए अपने मंत्री को फटकार लगा दी है.


वहीँ इस पूरी घटना से सियासी पारा इस कदर चढ़ गया कि लालू यादव भी मैदान में आ गए. उन्होंने भी इस घटना की निंदा की. लालू के बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी इस घटना पर खेद जताते हुए मंत्री की निंदा की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेसी मंत्री को ऐसे शब्दों का इस्तमाल नहीं करना चाहिए था.

आपको बता दें कि ये पूरी घटना 22 फरवरी की है जब अपने एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेसी मंत्री जलील मस्तान ने प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर जूते मारने के लिए जनता को उकसाया था. कार्यक्रम में वो पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले का विरोध कर रहे थे और इसी के चलते उन्होंने पीएम मोदी को डकैत कह डाला. मंत्री जी के मुताबिक़ पीएम मोदी ने नोटबंदी से देश को बर्बाद कर डाला. वैसे तो नोटबंदी से केवल कालाधन रखने वालों को ही परेशान होना चाहिए, अब कांग्रेसी मंत्री क्यों परेशान है ये तो वो ही जाने.

खैर कांग्रेसी मंत्री के भड़काने के बाद सभा में मौजूद लोगों उत्तेजित हो गए और उन्होंने पीएम मोदी की फोटो पर जूते और चप्पल बरसाने शुरू कर दिए. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वॉयरल हो गया है. लोग इस घटना की कड़ी निंदा कर रहे हैं


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments