Home > ख़बरें > केंद्र सरकार के इस बड़े फैसले से अलगाववादी और कट्टरपंथियों को पड़ेगा दिल का दौरा, आप भी करेंगे वाह वाह

केंद्र सरकार के इस बड़े फैसले से अलगाववादी और कट्टरपंथियों को पड़ेगा दिल का दौरा, आप भी करेंगे वाह वाह

नई दिल्ली : कश्मीर में हाल ही में चुनावो के वक़्त 1200 की भारी संख्या में पत्थरबाज और कटटरपंथी लोगो ने पोलिंग बूथ को घेर लिया था. किसी के हाथों में पत्थर, डंडे, तो बहुतो के हाथों में पेट्रोल बम था. उनका पूरा इरादा पोलिंग बूथ को जला के फूकने का था. पोलिंग बूथ की सुरक्षा में लगे CRPF के सुरक्षाबल अंदर फस गए थे. जिसके चलते मेजर लेतुल गोगोई ने एक पत्थरबाज को अपनी जीप के आगे बांधकर वहां से निकलने का अद्भुत तरीका निकाला, जिससे जवानो के साथ साथ चुनाव में लगे कर्मियों की भी जान बचायी जा सकी.

हालाँकि इसके बाद मेजर गोगोई पर मानवाधिकार और अलगाववादी संगठन ऊँगली उठाने से चूके नहीं और विरोध प्रदर्शन करने लगे. जबकि हुआ इस सबके विपरीत सेना ने मेजर गोगोई को हथियार न उठाने और बुद्धिमता से फ़ासिला लेने के लिए मैडल से सम्मानित कर दिया. यही नहीं अब भारतीय सेना के चीफ जनरल बिपिन रवत ने भी पत्र लिख कर शाबाशी दी है. साथ ही ऐसे 12 लोगो को सम्मान दिया है, जिसमे से एक मेजर गोगोई भी हैं.

मेजर लेतुल गोगोई को मिलेगा पद्म विभूषण

केंद्रीय रोड ट्रांसपोर्ट, हाईवे और शिपिंग मंत्री नितिन गडकरी ने न्यूज़ चैनल से बात करते हुए मेजर गोगोई की प्रशंसा करते हुए कहा है कि “मेजर गोगोई ने वक़्त की मांग को समझा और अपनी बुद्धीतत्परता का इस्तेमाल करके जवानो की जान बचाई. यह उनकी बहुत उत्तम रणनीति थी. इसके लिए उन्हें पद्म विभूषण सम्मान से नवाज़ा जाना चाहिए”.

पत्थरबाज को “मानव कवच” की तरह इस्तेमाल करने पर सेना पर कई सवाल खड़े हुए. इस पुरे मामले का विवाद का रूप लेने के बाद खुद मेजर गोगोई ने प्रेस कांफ्रेंस में सबके सामने अपना पक्ष रक्खा. ऐसा पहली बार हुआ जब किसी मेजर ने प्रेस के सामने ऐसे बात करी हो. उन्होंने कहा “बडगाम जिले के उटलीगाम में एक मतदान केंद्र में सुरक्षाबलों के एक छोटे से समूह को करीब 1200 पत्थरबाजों ने घेर लिया था. उनके हाथो में पेट्रोल बम भी था. जिससे उनके इरादे हमें जिन्दा जलाने के लग रहे थे. अगर मैंने गोली चलने का आदेश दे दिया होता तो बहुत सारी जानें चली जाती. भीड़ में बहुत सारी महिलाएं और बच्चे भी थे. इस तरह से मैंने उन लोगो की जाने बचायी हैं.”

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments