Home > ख़बरें > आतंकवाद से त्रस्त इस देश से हुआ मस्जिदें बंद कराने और कुरान पर रोक लगाने का ऐलान

आतंकवाद से त्रस्त इस देश से हुआ मस्जिदें बंद कराने और कुरान पर रोक लगाने का ऐलान

dutch-geert-wilders-ban-islam

नई दिल्ली : इस्लाम के नाम पर फ़ैल रहे आतंक को रोकने के लिए एक के बाद एक कई देश प्रतिबद्ध होते जा रहे हैं. अभी-अभी आयी बड़ी खबर के मुताबिक़ नीदरलैंड के भावी प्रधानमंत्री व डच फ्रीडम पार्टी के नेता “गर्ट विल्डर्स” ने इस्लाम के खिलाफ बड़ा फैसला लिया है. विल्‍डर्स ने इस्लाम के खिलाफ एक ऑनलाइन मैनि‍फेस्टो जारी किया है जिसमे उन्होंने संपूर्ण रूप से इस्लाम मुक्त का नारा दिया है. उन्होंने दावा किया है कि वो प्रधानमंत्री बनते ही नीदरलैंड में कुरान पर बैन लगा देंगे और देश की सभी मस्जिदों को बंद करवा देंगे.

इस्लाम मुक्त नीदरलैंड

इस वक़्त वो नीदरलैंड में एक सांसद हैं मार्च में प्रधानमंत्री पद के लिए होने जा रहे चुनावों में मजबूत दावेदार हैं. उन्होंने कुरान की तुलना अडोल्फ़ हिटलर की बायोग्राफी मेन कम्फ से करते हुए कहा है कि वो प्रधानमंत्री बनते ही इस्लामिक देशों से आ रहे शरणार्थियों पर भी बिलकुल रोक लगा देंगे.

उन्होंने कहा कि अगले साल प्रधानमंत्री बनते ही वो देश में चल रहे इस्लामिक मदरसों और इस्लामिक प्रचार केन्द्रों को बंद करवा देंगे, साथ ही महिलाओं के बुर्के पर सख्ती से बैन लगा देंगे. गर्ट विल्डर्स का ये मेनिफेस्टो दिखाता है कि आतंकवाद से दुनिया का करीब-करीब हर देश त्रस्त हो चुका है. सबसे बड़ी बात तो ये है कि गर्ट की पार्टी पीवीवी अभी तक के सभी ओपिनियन पोल्स में जीतती ही दिखाई दे रही है, इससे ये माना जा रहा है कि नीदरलैंड की जनता भी इस्लाम के खिलाफ अपना मन बना चुकी है.

आतंक के लिए इस्लाम जिम्मेदार?

गर्ट की पार्टी नीदरलैंड की मौजूदा सरकार की मुस्लिम शरणार्थियों को लेकर अपनाई गई नीतियों की भी खुल कर आलोचना कर रही है. गर्ट विल्डर्स ने पिछले महीने भी आतंक के लिए इस्लाम को जिम्मेदार ठहराते हुए इस्लाम के खिलाफ अपनी नीतियों पर काफी गर्व महसूस करते हुए बयान जारी किया था कि वो सीरिया और इराक से आ रहे शरणार्थियों को अपने देश में बिलकुल भी बर्दास्त नहीं करेंगे.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments