Home > ख़बरें > चारों ओर से घिरने के बाद नक्सलियों ने चला एक नया पैंतरा, गुस्से से आगबबूला हो उठे सीआरपीएफ जवान !

चारों ओर से घिरने के बाद नक्सलियों ने चला एक नया पैंतरा, गुस्से से आगबबूला हो उठे सीआरपीएफ जवान !

naxal-video

नई दिल्‍ली : छत्तीसगढ़ के सुकमा में देश के सबसे बड़े नक्‍सली हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे. जिसके बाद पूरे देश में शोक और गुस्से की लहर दौड़ गई. वहीँ पीएम मोदी ने भी नक्सलियों को जड़ से ख़त्म करने के लिए सीआरपीएफ को खुली छूट दे दी. जिसके बाद अब इस मामले में एक बड़ी खबर सामने आयी है, जिसे देख देशभर की जनता हैरान है.


दरअसल खबर आयी थी कि पीएम मोदी के सख्त आदेशों के बाद आनन्-फानन में सीआरपीएफ जवानों ने 10 नक्सलियों को मार गिराया और सड़क निर्माण बंद करके हजारों की तादात में जंगल को चारों ओर से घेर लिया जहाँ नक्सलियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी.

नक्सलियों को भी शायद इतनी बड़ी कार्रवाई का अंदाजा नहीं था, खुद को चारों ओर से घिरता हुआ देख पहले तो नक्सलियों ने हिंदी में एक ऑडियो जारी किया, जिसमे उन्होंने खुद को मासूम बता कर सहानभूति लेने की कोशिश की, उन्हें लगा कि ऑडियो के बाद देश में उच्च पदों पर बैठे सफेदपोश नक्सली उन्हें बचाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देंगे और उनकी जान बच जायेगी.

लेकिन देश में फैले गुस्से के सामने जब उनकी ये दाल भी नहीं गली तो आज उन्होंने सीआरपीएफ को डराने के लिए सुकमा हमले का वीडियो ही जारी कर दिया. हैरान करने वाली बात यह थी कि ये नक्‍सली हमला शर्मनाक तो था ही, साथ ही दिल दहलाने वाला भी था, क्‍योंकि इस हमले में पुरुष और महिला दोनों नक्‍सली शामिल थे.

जिसके बाद ये बात सामने आयी कि महिला नक्‍सलियों ने सभी हदें पार करते हुए जवानों के शवों के साथ बर्बरता भी की. महिला नक्सलियों ने कई जवानों के मृत शरीर को अंग-भंग कर दिया, जो कि बेहद शर्मनाक और आक्रोशित करने वाली घटना है.

नक्‍सलियों ने इस वीडियो में सारी घटना को साफ़-साफ़ देखा जा सकता है, वीडियो ऐसा है कि देखकर सभी के रोंगटे खड़े हो जाएंगे. हालांकि वीडियो के जारी होने के बाद सीआरपीएफ ने ऑपरेशन और भी तेज कर दिया. हजारों किलोमीटर फैले जंगलों के चप्पे-चप्पे पर खोजा जा राह है. यूएवी और खोजी हेलीकॉप्टरों की मदद भी ली जा रही है.


सुकमा नक्सली हमले का लाइव वीडियो, जिसे नक्सलियों ने बनाया है।

Posted by आकाश सोनी on Thursday, April 27, 2017

नक्सलियों को देखते ही ठोकने के आदेशों के साथ सीआरपीएफ की कई टीमें एक साथ नक्सलियों को चारों ओर से घेरकर जंगल में अंदर बढ़ती जा रही हैं. सूत्रों के मुताबिक़ अब तक कई नक्सलियों को मौत के घाट उतारा जा चुका है, जिसके कारण डरे हुए नक्सली कभी ऑडियो तो कभी वीडियो जारी कर रहे हैं. हालांकि मिशन की गोपनीयता बनाये रखने के लिए सीआरपीएफ ने अभियान के बारे में अभी इससे ज्यादा कोई भी अन्य जानकारी देने से मना किया है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments