Home > ख़बरें > नितीश और लालू, मोदी को रोकने में लगे हुए हैं, वहां बिहार में हो गया बड़ा हमला, खौफ में आये लोग !

नितीश और लालू, मोदी को रोकने में लगे हुए हैं, वहां बिहार में हो गया बड़ा हमला, खौफ में आये लोग !

nitish-naxal-attack

लखीसराय : एक ओर पाकिस्तान ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को अवैध तरीके से मौत की सजा सुना दी है, वहीँ दूसरी ओर कश्मीर में पत्थरबाजों और सेना के बीच संघर्ष चल रहा है. इसी बीच एक बड़ी खबर बिहार के लखीसराय जिले से आ रही है, जिसने नितीश सरकार की नाम में दम करके रख दिया है.

नक्सलियों ने मचाया आतंक !

दरअसल बिहार एक बार फिर नक्सली राज की चपेट में आता नज़र आ रहा है. खबर आयी है कि बिहार में लखीसराय जिले के चानन थाना क्षेत्र के बसतपुर गांव में कल देर रात नक्सलियों ने एक अवैध बालू केंद्र पर हमला कर दिया. हमला इतना तीव्र था कि नक्सलियों ने वहां मौजूद पांच ट्रक सहित आठ अन्य वाहनों को फूंक दिया और एक जेसीबी चालक की भी गोली मारकर हत्या भी कर दी.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार किऊल नदी से अवैध बालू खनन करने वाले माफिया अवैध तरीके से बालू का खनन कर बसतपुर के गंगटिया घाट में जमा करते हैं. वहां से उस बालू को ट्रकों पर लोड करके बाहर भेज दिया जाता है. नितीश की नाक के नीचे धड़ल्ले से खुल्लम-खुल्ला अवैध खनन का गोरखधंधा चल रहा है.

आगजनी के साथ-साथ ह्त्या भी की !

कल शुक्रवार को देर रात 15 से 20 हथियारबंद नक्सलियों ने इस अवैध केंद्र पर हमला बोल दिया और वहां बालू लोड करवाने के लिए खड़े ट्रकों में आग लगा दी. इसके साथ ही नक्सलियों ने वहां खड़े कई अन्य वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया.


चानन के थाना प्रभारी दीपक कुमार से मिली जानकारी के मुताबिक़ नक्सलियों ने कुल पांच ट्रक, एक जेसीबी, एक ट्रैक्टर और एक मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया और जेसीबी मशीन चालक भंडार गांव निवासी 22 वर्षीय राजेश बिंद को गोली मार दी, जिसमे उसकी जान चली गयी.

‘लेवी’ ना मिलने के कारण मचाया उत्पात !

थाना प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने आशंका जताई है कि नक्सली इन अवैध खनन करने वालों से ‘लेवी’ यानी जबरन वसूली करते हैं, शायद इस बार इन्हे पैसे नहीं मिले जिसके चलते उन्होंने यहां पर हथियारों के साथ धावा बोल दिया. इस पूरी घटना पर अभी तक बिहार सरकार या नितीश कुमार की ओर से कोई प्रतिक्रया नहीं आयी है.

अभी हाल ही में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में भी नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई थी. जिसमे सुरक्षाबलों ने 6 नक्सलियों को ढेर कर दिया था. राज्य में विकास कार्यों को देख नक्सली बुइ तरह से बौखलाए हुए हैं, वो नहीं चाहते कि वहां कोई भी विकास का कार्य किया जाए. जिसके चलते सुरक्षाबल सभी विकासकार्यों की निगरानी में तैनात रहते हैं. इन्ही को रोकने के लिए नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमले किये जा रहे हैं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हमारे साथ सीखिए ब्लॉग लिखना और घर बैठे कमाइए पैसे. तीन दिन का कोर्स ज्वाइन करने के लिए 9990166776 पर Whatsapp करें.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments