Home > ख़बरें > Breaking News : दिल्ली हाईकोर्ट के झन्नाटेदार तमाचे से सोनिय गाँधी और राहुल गाँधी रह गए हक्के बक्के

Breaking News : दिल्ली हाईकोर्ट के झन्नाटेदार तमाचे से सोनिय गाँधी और राहुल गाँधी रह गए हक्के बक्के

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी पर चल रहा संकटों का दौर ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. अभी अभी नेशनल हेराल्ड केस में दिल्ली हाईकोर्ट ने ऐसा फैसला सुनाया है जिसने पूरी कांग्रेस पार्टी को हिला के रख दिया है. आपको बता दें नेशनल हेराल्ड में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गाँधी, उपाध्यक्ष राहुल गाँधी की 76 फीसदी हिस्सेदारी है साथ ही साथ यंग इंडिया की भी हिस्सेदारी है. शेष हिस्सेदारी अन्य कांग्रेस मेंबर्स की है.


ख़बरों के मुताबिक अभी दिल्ली हाईकोर्ट ने नेशनल हेराल्ड मामले में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को यंग इंडिया कंपनी की जांच कराने की इजाज़त दे दी है. यंग इंडियन लिमिटेड कंपनी में सोनिया और राहुल गांधी की हिस्सेदारी है जिससे इनकम टैक्स विभाग अब यंग इंडिया के खातों में कथित तौर से हेराफेरी की जांच करेगा. इनकम टैक्स विभाग इस मामले में अब जल्द ही सोनिया और राहुल से पूछताछ भी कर सकता है.

भाजपा के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मामले में याचिका दायर कर रक्खी है उनका आरोप है कि 2008 अखबार का मालिकाना हक एसोसिएटेड जर्नल्स कंपनी के पास था. इस कंपनी ने बिना ब्याज के 90 करोड़ रुपयों का क़र्ज़ कांग्रेस से लिया. जिसके बाद सोनिया और राहुल गाँधी ने इस कंपनी पर कब्ज़ा कर लिया था. भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी का आरोप है कि यंग इंडिया कंपनी ने नेशनल हेराल्ड की 1600 करोड़ की संपत्ति सिर्फ 50 लाख रूपए में हासिल कर ली थी. स्वामी का कहना है कि हेराल्ड हॉउस को ज़मीन केंद्र सरकार ने समाचार पत्र चलाने के लिए दी थी , लेकिन उसका उपयोग व्यावसायिक तरीके से इस्तेमाल करना गलत था.


जमानत पर हैं राहुल-सोनिया

गौरतलब है कि दिसंबर 2015 में सोनिया और राहुल गांधी को पटियाला हाउस कोर्ट ने नेशनल हेराल्ड केस में जमानत दे दी थी जिसका स्वामी ने विरोध किया था कि जमानत मिलने के बाद ये देश छोड़ के भाग सकते हैं. अब दिल्ली हाईकोर्ट ने हेराल्ड मामले में पटियाला हाउस कोर्ट के फैसले को बेकार करके , आयकर विभाग को जांच सौंप दी है जिससे एक बार फिर से सोनिया और राहुल की मुश्किलें बढ गयी हैं.

हालाँकि सोनिया गांधी के परिवार की तरफ से केस की पैरवी कर रहे वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि वे कोर्ट के इस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments