Home > ख़बरें > मोदी हमारे हीरो हैं, बलूचिस्‍तान में लगाएंगे उनकी विशाल मूर्ति – नायला कादरी

मोदी हमारे हीरो हैं, बलूचिस्‍तान में लगाएंगे उनकी विशाल मूर्ति – नायला कादरी

naela qadri baloch

वाराणसी : बलूचिस्‍तान की महिला नेता नायला कादरी नें भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को बलोच लोगों का हीरो बताया है। वाराणसी में दो दिवसीय संस्कृति संसद का आयोजन हुआ है। इस आयोजन में विश्व बलूच महिला संघ की अध्यक्षा नायला कादरी ने कहा कि पाकिस्तान, चीन के साथ मिलकर बलूचिस्तान में बलोच नस्ल को ही खत्म कर देना चाहता है।


उन्होंने कहा कि पाकिस्‍तान में बलोच लोगों का नरसंहार किया जा रहा है। यदि भारत सरकार की अनुमति मिलती है तो वाराणसी में ही बलूचिस्तान की निर्वासित सरकार का गठन करेंगे। पीएम मोदी के बलोच लोगों की आजादी का मुद्दा उठाने के लिए नायला ने नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि अगर बलूचिस्तान पाकिस्तान से आजाद हो जाता है तो वहां पर भारत के पीएम मोदी की विशाल प्रतिमा लगाई जायेगी।

उन्होंने कहा कि दुनिया के किसी अन्य नेता नें उनके लोगों के लिए आवाज नहीं उठायी। पिछले 70 वर्षों से पाकिस्तान बलोच लोगों का शोषण करता आ रहा है। सिर्फ मोदी जी नें उनके लोगों के लिए आवाज उठायी है इसलिए मोदी जी उनके लोगों के हीरो हैं, उनके भाई हैं।

एक कटोरे पानी के बदले में देते हैं सौ साल की वफा

उन्होंने कहा कि बलोच लोग अहसान को कभी नहीं भूलते। कोई अगर एक कटोरा पानी भी देता है तो बदले में अपनी सौ साल की वफा देते हैं। बलोच लोगों नें अपनी जान देकर भी आज तक हिंगलाज माता के मंदिर पर आंच नहीं आने दी। नायला के मुताबिक़ यदि भारत बलूचिस्तान की आजादी के आंदोलन में उनकी सहायता करता है तो भारत को भी इसके फायदे मिलेंगे।


भारत को भी मिलेंगे इसके फायदे

भारत की परम्परा रही है कि वो दूसरों की सहायता करता आया है। और इसके साथ ही भविष्य में भारत को बलूचिस्तान ऊर्जा के क्षेत्र में भी सहायता मिलेगी। भारत को आजाद बलूचिस्तान से मध्य एशिया के बाजार का सीधा रास्ता भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि किसी भी भारतीय को हिंग्लाज माता के दर्शन करने के लिए वीज़ा लेने की कभी जरुरत नहीं पड़ेगी।

नायला नें कहा कि पाकिस्तान तो इस्लाम का सबसे बड़ा दुश्मन है और इस्लाम के नाम पर पूरी दुनिया में आतंक मचाया हुआ है। पाकिस्तान अब तक 30 लाख बंगाली मुसलमानों, 40 लाख अफगानी मुसलमानों व् दो लाख से अधिक बलोच लोगों की नृशंस हत्या कर चुका है।

अब आपकी बारी

क्या आप इस बात से सहमत हैं कि भारत को बलूचिस्तान की आजादी के लिए सहायता करनी चाहिए? अपनी राय आप कमेंट द्वारा शेयर कर सकते हैं।


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments