Home > ख़बरें > लाइव कैमरे पर मुस्लिम व्यक्ति को काट डाला, वीडियो शेयर कर बोला – हर जिहादी का होगा यही हाल

लाइव कैमरे पर मुस्लिम व्यक्ति को काट डाला, वीडियो शेयर कर बोला – हर जिहादी का होगा यही हाल

live-murder-rajasthan

जयपुर : राजस्थान में निर्मम हत्या का एक वीडियो इस वक़्त सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि ये वीडियो राजस्थान के राजसमंद का है, जिसके वायरल होने से पूरे इलाके में सनसनी फ़ैल गयी है और देशभर के लोग इस पर अपनी प्रतिक्रया दे रहे हैं. वीडियो में एक शख्स एक मुस्लिम व्यक्ति की कुल्हाड़ी व् तलवार से ह्त्या करते दिखाई दे रहा है और इस ह्त्या के लिए लव जिहाद को जिम्मेदार बता रहा है.


सरेआम ह्त्या करके बनाया लाइव वीडियो

वीडियो में दिख रहा है कि कुल्हाड़ी से करीब 25 वार करने के बाद युवक तलवार से मोहम्मद अफरजुल नाम के मुस्लिम व्यक्ति का गला काट देता है और फिर उसे आग के हवाले कर देता है. इस बेहद दर्दनाक और निर्मम वीडियो के सामने आने के बाद राजस्थान सरकार और प्रशासन में हलचल मच गयी है. हालांकि वीडियो में युवक ने आत्म समर्पण की बात भी कही है और कहा है कि, ‘यदि देश में जिहाद नहीं रोका गया तो सभी का ऐसा ही हाल किया जाएगा.’

बताया जा रहा है कि पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही राज्य के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने वीडियो और मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन भी कर दिया है. राजसमंद में किसी भी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए और शांति बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है. साम्प्रदायिक हिंसा ना भड़क उठे, इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं.

ह्त्या के लिए लव जिहाद को ठहराया जिम्मेदार

हत्या करने के बाद युवक ने वीडियो में कहा, ‘ये तुम्हारी हालत होगी… ये लव जिहाद करते हैं हमारे देश में… हमारे देश में ऐसा करोगे तो हर जिहादी की हालत ऐसी ही होगी… जिहाद खत्म कर दो…’ इसके अलावा इस घटना से जुड़ा एक और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. दूसरे वीडियो में शख्स कहता है कि यह हत्या हिंदुत्व को बचाने के उद्देश्य से की गई है. शख्स कह रहा है, ‘मेवाड़ को बचाना है… मेवाड़ को एक होकर इस्लामिक जिहाद को मेवाड़ से निकालना है… इसलिए मेवाड़ के सभी भाई बहनों… मैंने जो किया है, चाहे अच्छा है या गलत है, लेकिन मुझे जो लगा मैंने किया’

इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया में बड़ी बहस छिड़ गयी है. जहां ज्यादातर लोग इस निर्मम ह्त्या का विरोध कर रहे हैं, वहीँ कई इसका समर्थन करते हुए इसे लव जिहाद का जवाब करार दे रहे हैं. ट्विटर पर कई लोगों का कहना है कि मुस्लिम बहुल इलाकों में हिन्दू युवतियों को अगवा कर लिया जाता है, मगर सरकार इस बारे में कोई ठोस कदम नहीं उठाती. जिसके कारण लोगों में गुस्सा बढ़ रहा है.


वहीँ ज्यादातर लोगों ने इस घटना की तुलना आईएसआईएस आतंकी संगठन से करते हुए इसकी निंदा की है. हाल ही में जयपुर के रामगंज थाना क्षेत्र में अवैध रोहिंग्या मुस्लिमों ने छोटी सी बात में दंगा कर दिया था, जिसके बाद कर्फ्यू लगाने की नौबत तक आ गयी थी. ये बात तो साफ़ है कि राजस्थान के कई इलाकों में साम्प्रदायिक तनाव बढ़ता जा रहा है और वसुंधरा सरकार सोई हुई है.


पीएम नरेंद्र मोदी से जुडी सभी खबरें व्हाट्सएप पर पाने के लिए 783 818 6121 पर Start लिख कर भेजें.

यदि आप भी जनता को जागरूक करने में अपना योगदान देना चाहते हैं तो इसे फेसबुक पर शेयर जरूर करें. जितना ज्यादा शेयर होगी, जनता उतनी ही ज्यादा जागरूक होगी. आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं.


सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments