Home > ख़बरें > ट्रिपल तलाक पर यूपी से आयी ऐसी अविश्वसनीय खबर, जिसे देख देशभर के लोगों की आँखें फटी रह गयी

ट्रिपल तलाक पर यूपी से आयी ऐसी अविश्वसनीय खबर, जिसे देख देशभर के लोगों की आँखें फटी रह गयी

yogi-triple-talaq

नई दिल्ली : ट्रिपल तलाक को लेकर इन दिनों देशभर में बहस छिड़ी हुई है. नेताओं से लेकर मुस्लिम धर्मगुरु तक सभी महिलाओं के हक़ के बारे में बात कर रहे हैं. देश की सर्वोच्च अदालत यानी सुप्रीम कोर्ट भी इस मामले में काफी गंभीर है. इसी बीच सोमवार को उत्तर प्रदेश के गोंडा में अदालत परिसर के अंदर ही कुछ ऐसा हुआ जिसे देख सारा देश हैरान है.


दरअसल फैजाबाद के गोंडा में परिवार न्यायालय में गुजारा भत्ते से जुड़ मामले की पेशी के दौरान ही एक मुस्लिम युवक महफूज़ अहमद ने अपनी पत्नी को तलाक, तलाक, तलाक कहा और वहां से फरार हो गया. ये सब होता देख उसकी पत्नी अदालत परिसर में ही बेहोश हो गयी और उसकी डेढ़ साल की बच्ची का रो-रोकर बुरा हाल है.

दहेज के लिये भी किया था परेशान !

रुकैया खातून नाम की युवती का निकाह 8 नवंबर, 2014 को महफूज़ अहमद नाम के युवक से हुआ था. निकाह के बाद महफूज़ ने अपनी पत्नी से दहेज़ के तौर पर बाइक, सोने की चेन और नकदी आदि की मांग की और ना मिलने पर उसने अपनी पत्नी को पीड़ित करना शुरू कर दिया.


रोज-रोज की प्रताड़ना से तंग आकर 10 जून, 2015 को पत्नी ने अपने पति समेत 6 लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करा दिया और गुजारे भत्ते की अर्जी दे दी. लेकिन युवती की सारी आशाएं अपने समाज की कुप्रथा ट्रिपल तलाक के कारण धुंआ-धुंआ हो गयीं. मामले में पेशी के दौरान ही उसके पति ने उसे तीन बार तलाक कहा और वहां से भाग निकला.

पत्नी का रोकर बुरा हाल !

मौखिक तरीके से तलाक मिलने के बाद पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. उनके मुताबिक़ शादी के बाद उनके पति ने उन्हें दहेज के लिये प्रताड़ना दीं और अब एक झटके में तलाक देकर भाग गये. उनकी और उनकी बेटी की जिंदगी तो बर्बाद हो गई. अब वो अपनी डेढ़ साल की बच्ची को लेकर कहाँ जाएँ, क्या करें?

हालांकि मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली सदस्य ने इस घटना के बारे में कहा है कि यदि युवती इस बारे में उन्हें सूचना देती है तो उसके पति का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि उसके घर के पास मौजूद मस्जिद से इस बात का ऐलान करवा दिया जाएगा. गौरतलब है कि अभी हाल ही में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा था कि जो भी व्यक्ति इस तरह से अपनी पत्नी को तलाक देगा, उसका सामाजिक बहिष्कार किया जायेगा.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments