Home > ख़बरें > महाराष्ट्र बीएमसी चुनाव- मुलुंड में भी खिला कमल, सभी 6 सीटों पर बीजेपी का कब्जा

महाराष्ट्र बीएमसी चुनाव- मुलुंड में भी खिला कमल, सभी 6 सीटों पर बीजेपी का कब्जा

maharashtra-bmc-election-bjp-won-mulund

नई दिल्ली : महाराष्ट्र से बीजेपी के लिए बड़ी खुशखबरी आयी है, बीजेपी सांसद किरीट सोमैया के बेटे नील सोमैया बीएमसी चुनाव जीत गए हैं. इसके अलावा भी मुलुंड इलाके की सभी 6 सीटों पर बीजेपी ने जीत का परचम लहरा दिया है.

गौरतलब है कि बीजेपी और शिवसेना ने बीएमसी चुनाव अलग-अलग लड़ा है. दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही हैं. शुरूआती रुझानों में नागपुर और नासिक में बीजेपी आगे चल रही है. वहीँ मुंबई और ठाणे में शिवसेना ने बढ़त बनायी हुई है. राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने इस बार भी खराब प्रदर्शन किया है.

महाराष्ट्र के बीएमसी चुनावों में 170 सीटों के रूझान में मुंबई में शिवसेना 85 सीटों पर सबसे आगे चल रही है, इसके बाद बीजेपी 53 सीटों पर आगे है, कांग्रेस, एनसीपी मनसे काफी पिछड़ गयी हैं. वहीँ पुणे में भी बीजेपी 41 सीटों पर आगे चल रही है, पुणे में शिवसेना ने 5 सीटों पर बढ़त बनायी हुई है.


नागपुर में भी बीजेपी ने 40 सीटों पर बढ़त बनायी हुई है, नागपुर में शिवसेना का खराब प्रदर्शन रहा है, वो एक भी सीट पर बढ़त नहीं बना पायी है. नागपुर में कांग्रेस 9 सीटों पर आगे चल रही है. ठाणे में शिवसेना ने 15 सीटों पर और बीजेपी ने 8 सीटों पर बढ़त बनायी हुई है. ठाणे को शिवसेना का गढ़ कहा जाता है. ठाणे में एमएनएस और एनसीपी का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा.

आपको बता दें कि बीएमसी चुनाव के लिए मंगलवार को वोटिंग हुई थी. बीजेपी और शिवसेना ने बीएमसी चुनावों को अलग-अलग रह कर लड़ने का फैसला किया था. अभी तक आयी ख़बरों के मुताबिक़.इन चुनावों में शिवसेना और बीजेपी दोनों ही ने शानदार प्रदर्शन किया है. बीजेपी के लिए ख़ुशी की खबर ये है कि कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. फ़र्ज़ी सेकुलरिज्म के नाम पर देश की आँखों में धुल झोंकने वाली एनसीपी और कांग्रेस का सूपड़ा इन चुनावों में साफ़ होता दिख रहा है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हमारे साथ सीखिए ब्लॉग लिखना और घर बैठे कमाइए पैसे. तीन दिन का कोर्स ज्वाइन करने के लिए 9990166776 पर Whatsapp करें.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments