Home > ख़बरें > मुलायम सिंह यादव ने बदला पाला, दिया सीएम योगी का साथ अखिलेश की उड़ गयी नींद

मुलायम सिंह यादव ने बदला पाला, दिया सीएम योगी का साथ अखिलेश की उड़ गयी नींद

लखनऊ : शुक्रवार को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 126वीं. जयंती के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ के हज़रतगंज में श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे. वही लोगो को सम्बोधित करते हुए उन्होंने एक बड़ा एलान करके सबको चौंका दिया. सीएम योगी ने कहा की अब से महापुरुषों की जयंती और पुण्यतिथि पर स्कूलों में छुट्टियां नहीं दी जाएँगी. इस फैसले पर सभी लोगो ने यहाँ तक कि विरोधी भी तारीफ कर रहे हैं.

योगी आदित्यननाथ ने कहा कि महापुरुषों के नाम पर छुट्टियों की परंपरा चली आ रही है पर उनके आदर्शों के बारे में बच्चो को जानकारी तो दी ही नहीं जाती. किसी गाँव में बच्चों से पूछो तो उन्हें पता ही नहीं होता की छुट्टी क्यों है वह कहते आज रविवार है. महापुरुषों की जयंती-पुण्यतिथि पर अगर बच्चों को उनके आदर्शों और जीवन से अवगत ही नहीं कराया जायेगा तो फिर छुट्टी का मायने ही क्या रह जायेगा.

ऐसे मौकों पर स्कूल खुलेंगे और 1 से 2 घंटो का विशेष कार्यक्रम भी किया जायेगा जिसमे महापुरुषों के जीवन के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी. ख़बरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में जयंती और पुण्यतिथि और राष्ट्रिय अवकाशों को मिलाकर स्कूल लगभग 120 दिन बंद रहते हैं. छुट्टियों के मामले में यूपी देश में सबसे आगे है.

अगर इन घोषित छुट्टियों 52 शनिवार और रविवार की छुट्टियां भी जोड़ दी जाएं तो 146 दिन सरकारी दफ्तर भी बंद रहते हैं. इसमें अगर कर्मचारी की 15 अर्न्ड लीव और 14 कैजुअल लीव भी जोड़ दी जाए तो कुल 175 दिन छुट्टी मिलती है. इस हिसाब से लगभग 6 महीने कर्मचारी को दफ्तर जाने की कोई ज़रूरत नहीं है.

राजनीति के खेल में उठा पटक में छुट्टियां अक्सर बांटी जाती हैं पर ऐसा लगता है अब इस खेल को खत्म करने का वक़्त आ गया है. वही अब विरोधी भी सीएम योगी के इस फैसले की तारीफ करते नज़र आ रहे हैं समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने सीएम योगी के इस फैसले को बिलकुल सही ठहराते हुए तारीफ करी है. शनिवार के दिन प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि महापुरुषों कि जयंती कि छुट्टियों पर छात्रों को उनके बारे में जानकारी दी जानी चाहिए स्कूल पहुंचने से छात्रों को कुछ सीखने को ही मिलेगा वरना आने वाली पीढ़ी इन सबसे वंचित रह जायेगी.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments