Home > ख़बरें > पीएम मोदी ने मंच से लिया योगी का नाम, जोर-जोर से हसीं और तालियों की आवाजों से गूँज उठा समा

पीएम मोदी ने मंच से लिया योगी का नाम, जोर-जोर से हसीं और तालियों की आवाजों से गूँज उठा समा

modi-yogi-allahbad-speech

नई दिल्ली : पीएम मोदी आज इलाहाबाद हाईकोर्ट के 150 साल समारोह में पहली बार सीएम योगी के साथ एक मंच पर मौजूद थे. देश में मोदी और योगी दोनों ही के नाम की जबरदस्त लहर भी चल रही है. ऐसे में पहली बार एक ही मंच से जैसे ही पीएम मोदी ने योगी का नाम पुकारा, वैसे ही ऐसा जबरदस्त कमाल हुआ कि वहां उपस्थित सभी लोग हैरानी से बस देखते ही रह गए.

योगी के नाम पर जोरदार तालियां !

दरअसल पीएम मोदी मंच से संबोधन दे रहे थे, अपने संबोधन के दौरान उन्होंने न्याय व्यवस्था में तकनीकी को बढ़ावा देने की बात कहते हुए कहा कि क्यों ना मुकदमे की सुनवाई वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये से हो? पीएम मोदी बोले कि जेल से कैदियों को अदालत तक लाने के दौरान रास्ते में क्या-क्या होता है, ये तो सब जानते ही हैं.

इसके बाद पीएम मोदी बोले, अब योगी जी आएं हैं तो शायद वो बंद होगा. कोर्ट और जेल को तकनीकी के जरिये जोड़ा जाए, तो कैदी नहीं भाग पाएंगे. योगी आएं है तो प्रदेश में अब अपराधियों का भागना कम होगा. पीएम मोदी के योगी जी का नाम लेकर इतना कहते ही समाहरोह में बैठे सभी लोगों ने जोर-जोर से हँसते हुए तालियां बजाना शुरू कर दिया. योगी के नाम से लोगों में ऐसा उत्साह देखकर सभी दंग रह गए.

कानून से बड़ा कोई नहीं !

इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में क़ानून को सबसे ऊपर बताते हुए कहा कि क़ानून से बड़ा कोई नहीं होता है. योगी ने कहा कि क़ानून का स्थान तो शासकों से भी ऊपर होता है, क़ानून तो शासकों का भी शासक होता है. समाज क़ानून से चलता है.


योगी ने न्याय व्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा कि न्याय और विधि एक-दूसरे के पूरक हैं. देश और समय के साथ न्याय व्यवस्था बदलती रही है. योगी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट को देश का सबसे बड़ा हाईकोर्ट बताते हुए कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कई ऐतिहासिक फैसले दिए हैं.

सोशल मीडिया पर योगी-योगी !

मोदी और योगी दोनों के एक साथ मंच पर रहने के कारण उपस्थित लोगों का उत्साह कई गुना बढ़ा हुआ दिखाई दे रहा था. सोशल मीडिया पर भी इस घटना का काफी जिक्र किया गया. लोगों ने ट्वीट करके कहा कि दो शेरों को एक साथ मंच पर देखकर विरोधियों के तो पसीने ही छूट गए. वहीँ कई ने लोगों ने तो मोदी और योगी को भगवान् का अवतार तक कह दिया.

कुल मिलाकर देखा जाए तो देश और प्रदेश की जनता ने मोदी और योगी दोनों ही से काफी उम्मीदें लगाई हुई हैं, और हाल-फिलहाल में लिए फैसलों को देख कर लोगों के मन में विश्वास जगा है कि अब देश और प्रदेश का भला जरूर होगा.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments