Home > ख़बरें > योगी को सीएम बनाने के बाद मोदी का एक और जबरदस्त फैसला, देश की राजनीति में मचा हड़कंप

योगी को सीएम बनाने के बाद मोदी का एक और जबरदस्त फैसला, देश की राजनीति में मचा हड़कंप

Gujarat-Election-2017

नई दिल्ली : यूपी चुनाव में जहां एक ओर बीजेपी की बम्पर जीत से विरोधी सदमे में थे, वहीँ दूसरी ओर यूपी के सीएम पद के लिए योगी आदित्यनाथ के नाम का ऐलान करके पीएम मोदी और बीजेपी ने सारे देश को चौंका दिया. यहां तक कि बीजेपी के इस धमाकेदार फैसले की गूँज पाकिस्तान तक में सुनाई दी और पाक मीडिया में भी मोदी-योगी छा गए. खबर आ रही है कि पीएम मोदी अब ऐसा ही एक और जबरदस्त फैसला लेने जा रहे हैं जिससे विरोधियों को संभलने तक का मौक़ा नहीं मिलेगा.

गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव प्रस्‍तावित हैं लेकिन खबर आ रही है कि मोदी गुजरात में समय से पहले ही चुनाव कराने का फैसला लेने जा रहे हैं. 2017 के अंत के बजाय जून में चुनाव कराये जाने की खबर आ रही है, जिसने विरोधी पार्टियों के होश उड़ा दिए हैं.

खबर है कि पीएम मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने हाल के दिनों में हुई बैठकों में पार्टी के शीर्ष नेताओं से गुजरात चुनाव वक़्त से पहले कराने को कहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी और अमित शाह गुजरात के विधानसभा चुनाव इस साल जून में ही करवा सकते हैं.

फिलहाल देश में मोदी लहर चल रही है और इसका पूरा फायदा उठाने के लिए, गुजरात में बीजेपी जल्‍द चुनाव कराने का मन बना चुकी है. अगले महीने ही दिल्‍ली नगर निगम के चुनाव होने जा रहे हैं, ऐसे में गुजरात में जल्द चुनाव होने से विरोधियों को प्रचार के लिए बेहद कम समय मिलेगा.

गुजरात में जल्‍दी चुनाव करवाने की मोदी-शाह की योजना के पीछे जुलाई में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव को भी एक अहम् वजह माना जा रहा है. यूपी में बहुमत हासिल करने के बाद राज्यसभा में बीजेपी काफी मजबूत हो गयी है. ऐसे में यदि गुजरात में भी बीजेपी को 140 से 150 सीटें मिल जातीं हैं तो अपनी पसंद का राष्‍ट्रपति चुनने में बीजेपी को कोई दिक्‍कत नहीं आएगी.

राष्‍ट्रपति चुनाव में राज्‍यसभा के साथ-साथ राज्‍य के सदनों की भी अहम् भूमिका होती है और देश के अधिकतर बड़े राज्‍यों में तो पहले से ही बीजेपी की सरकार है. ऐसे में गुजरात की विजय श्री हासिल करके पीएम मोदी अपनी पसंद के राष्ट्रपति का चुनाव करने में सफल हो जाएंगे.

ख़बरें आ रही थी कि लाल कृष्ण आडवाणी को राष्ट्रपति बनाया जाएगा लेकिन अब ख़बरें आ रही हैं कि राष्ट्रपति चुनाव में भी पीएम मोदी देश को चौंका सकते हैं. ख़बरों के मुताबिक़ राष्ट्रपति पद के लिए सुषमा स्वराज के नाम पर मुहर लगाई जा सकती है.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments