Home > ख़बरें > 8 दिन की बच्ची के लिए फरिश्ता बन गए मोदी, किया ऐसा काम जिसे देख सारी दुनिया ने किया सलाम

8 दिन की बच्ची के लिए फरिश्ता बन गए मोदी, किया ऐसा काम जिसे देख सारी दुनिया ने किया सलाम

modi-8-day-old-baby

नई दिल्ली : प्रधानमन्त्री मोदी केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के मेहनतम लोगों में से एक हैं. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ऐसा आप खुद कहेंगे इस बेहद हैरतअंगेज खबर को पढ़ने के बाद. जैसा कि सभी जानते हैं कि पीएम मोदी अपनी दयालुता और सरल स्वाभाव के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं. आज भी उनका ऐसा ही एक कारनामा सामने आया है, जिसकी चर्चा देश-विदेश में की जा रही है.

फिलहाल ये चुनाव का वक़्त चल रहा है. सभी पार्टियों के दिग्गज नेता अपनी-अपनी पार्टी के प्रचार में जुटे हुए हैं. व्यस्तता का आलम ये है कि किसी के पास ठीक से आराम करने तक का वक़्त नहीं है. ऐसे में पीएम मोदी ना केवल प्रचार कर रहे हैं बल्कि साथ ही साथ वो देश के प्रति अपने कर्तव्यों का भी सही ढंग से पालन कर रहे हैं. चुनाव प्रचार में व्यस्त पीएम मोदी की सहायता से एक आठ दिन की बच्ची की जान बचा ली गयी.

बच्ची के पिता ध्रूबज्योति कालिता ने अंग्रेजी अखबार मेल टुडे को बताया कि पीएम मोदी आज उनके लिए भगवान के समान हैं. बच्ची के पिता के मुताबिक़ उनकी बच्ची फेफड़े की एक गंभीर समस्या से जूझ रही थी और उसका इलाज असं के डिब्रूगढ़ स्थित आदित्य अस्पताल में चल रहा था. वहां के डॉक्टरों ने बच्ची की जान बचाने के लिए उसे एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली के गंगा राम अस्पताल ले जाने को कहा.

एयर एंबुलेंस को शाम 7 बजे इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पहुंचना था, उसके बाद वहां से सड़क के रास्ते एक एम्बुलेंस में उनकी बच्ची को गंगा राम अस्पताल ले जाना था. शाम के वक़्त दिल्ली में जबरदस्त ट्रैफिक होता है ऐसे में वहां से वक़्त रहते अस्पताल पहुंचना कल्पना से परे था.

इस मुश्किल की घड़ी में बच्ची के पिता ने दिल्ली पुलिस में तैनात कुछ आईपीएस अफसरों से बात की. जाने कैसे ये बात प्रधानमंत्री कार्यालय तक जा पहुंची. पीएम मोदी को जैसे ही इस बारे में पता चला उन्होंने फ़ौरन बच्ची को अस्पताल ले जाने के लिए सड़के खाली करा दी. एम्बुलेंस को तेजी से निकलने का खुला रास्ता दिया गया और वक़्त रहते बच्ची अस्पताल पहुच गयी.

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी ने ऐसा कुछ किया हो. वो अक्सर ही बच्चों व् अन्य जरूरतमंदों की सहायता करते ही रहते हैं. अभी हाल ही में बुलंदशहर में एक कैंसर पीड़ित नन्ही बच्ची रिद्धि को पीएम मोदी 3 लाख रुपए की मदद दी थी. काशी की भी एक महिला ने पीएम मोदी से उनकी बच्ची जिसकी दोनों किडनियां खराब हो चुकी थी, को बचाने की गुहार लगाई तो पीएम मोदी ने फ़ौरन ही प्रधानमंत्री कार्यालय फोन लगाया और सम्बंधित अफसरों से उनकी सहायता करने को कहा था. ऐसे अनेकों किस्से समय-समय पर सामने आते रहते हैं जिन्हें देखकर लोग पीएम मोदी को भगवान् का भेजा हुआ दूत कहकर उन्हें सलाम करते हैं.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments