Home > ख़बरें > नितीश कुमार आये मोदी के साथ, लालू और कांग्रेस को दे दिया 440 वोल्ट का झटका !

नितीश कुमार आये मोदी के साथ, लालू और कांग्रेस को दे दिया 440 वोल्ट का झटका !

modi-nitish-lalu-rahul

नई दिल्ली : पीएम मोदी और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एक दूसरे के करीब आते जा रहे हैं. जानकारों के मुताबिक़ पांच राज्यों के चुनाव के बाद बिहार की राजनीति में बड़ा उलट-फेर होने वाला है. अभी-अभी आयी बड़ी खबर के मुताबिक़ पीएम मोदी भी अब बिहार सरकार पर मेहरबान हो गए हैं. नितीश की बात मानते हुए पीएम मोदी ने आनन्-फानन में एक बड़ा फैसला लेकर सबको हैरत में डाल दिया.

पीएम मोदी नितीश पर मेहरबान

दरअसल गंगा सफाई अभियान को लेकर बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार केंद्र सरकार से खुश नहीं थे. उन्होंने इस बारे में कई सवाल भी खड़े किये थे. जिसके बाद पीएम मोदी ने फ़ौरन उनकी बात पर ध्यान देते हुए नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत बिहार सरकार की 1050 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स को मंजूरी देने का फैसला कर लिया. इन प्रोजेक्ट्स के तहत गंगा की स्वच्छता के लिए काम किया जाएगा.

गंगा नदी की सफाई के लिए पटना में दो जलमल शोधन संयंत्र यानी एसटीपी बनाये जाएंगे. इसके अलावा लगभग 400 किलोमीटर तक का नया भूमिगत जलमल नेटवर्क बिछाने के साथ-साथ दो पंपिंग स्टेशनों का निर्माण भी किया जाएगा. नमामि गंगे कार्यक्रम के जरिये से मोदी सरकार का मकसद है कि गंगा को ना केवल पूरी तरह से साफ़ किया जाए बल्कि ऐसे प्रबंध भी किये जाएँ जिससे भविष्य में भी गंगा स्वच्छ बनी रहे.


नितीश की कांग्रेस नेता को फटकार

वहीँ महागठबंधन की अन्य पार्टियां नहीं चाहती कि नितीश और मोदी एक बार फिर से करीब आये. हाल ही में कांग्रेस के विधायक और बिहार सरकार में मंत्री अब्‍दुल जलील मस्‍तान ने पीएम मोदी की तस्वीर पर जूते पड़वाते हुए उनके खिलाफ अपशब्दों का इस्तमाल भी किया था. जिसके बाद खुद नितीश कुमार ने मंत्री को फटकार लगाते हुए कहा था कि उन्हें पीएम मोदी से इसके लिए माफ़ी मांगनी चाहिए.

अभी हाल ही में आरजेडी के अंदर नितीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से हटा कर तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाये जाने की बातें चलने लगी थी, जिनका बाद में राबड़ी देवी ने भी समर्थन किया था. वहीँ लालू के राज में बिहार में एक बार फिर से गुंडा राज आने से भी नितीश परेशान हैं. महागठबंधन के अंदर आपसी संघर्ष जिस तरह से बढ़ता जा रहा है और नितीश कुमार जिस तरह से पीएम मोदी के करीब आते जा रहे हैं उससे बिहार सरकार में उलटफेर की संभावनाएं बढ़ती ही जा रही हैं. वहीँ अब पीएम मोदी भी अपनी ओर से कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते. शायद यही वजह है कि नितीश कुमार के एक बार शिकायत करते ही पीएम मोदी ने उनकी बात मान ली.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments