Home > ख़बरें > अमेरिका में मोदी ने दिखाई 56 इंच की ताकत, पाकिस्तान के साथ-साथ चीन के होश भी आये ठिकाने

अमेरिका में मोदी ने दिखाई 56 इंच की ताकत, पाकिस्तान के साथ-साथ चीन के होश भी आये ठिकाने

modi-nawaz-trump

नई दिल्ली : रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के वर्जीनिया में अपना सम्बोधन दिया. अपने सम्बोधन में उन्होंने पाकिस्तान के साथ-साथ चीन की भी खटिया खड़ी कर दी. अमेरिका से पीएम मोदी की ऐसी गर्जना सुनकर पाकिस्तान का तो बुरा हाल ही हो गया है. पाक मीडिया के मुताबिक़ कोई 56 इंच वाला ही अमेरिका में खड़ा होकर बड़े-बड़े देशों समेत खुद अमेरिका को भी आइना दिखा सकता है.

पाकिस्तान को जबरदस्त लताड़

दरअसल सभी को अंदेशा था कि पीएम मोदी अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के साथ आतंकवाद के मुद्दे पर बात करेंगे. ट्रंप के साथ आतंकवाद के मुद्दे पर सफल बातचीत से जोश में आये पीएम मोदी ने भारतीय सेना द्वारा पीओके में की गयी सर्जिकल स्ट्राइक की बात छेड़ दी. मोदी ने कहा कि यदि सुनिया चाहती तो भारत के बाल नोच लेती, लेकिन किसी ने उस पर कोई सवाल नहीं उठाया.

मोदी ने अमेरिका में भारत की ताकत दिखाते हुए कहा कि सजर्किल स्ट्राइक से साबित होता है कि भारत अपनी रक्षा के लिए कड़े से कड़े कदम उठाने में नहीं हिचकेगा. पीएम मोदी ने बताया कि भारत दुनिया को आतंकवाद के उस चेहरे के बारे में समझाने में सफल रहा है, जो दुनियाभर में शांति व् सामान्य जीवन को तबाह कर रहा है.

सेकुलरिज्म के ठेकेदारों को भी दिखाया आइना

पीएम मोदी ने दुनियाभर में बैठे सेकुलरिज्म के व् मानवाधिकारों के ठकेदारों को आइना दिखाते हुए कहा कि, ‘जब आज से 20 साल पहले भारत दुनिया के सामने आतंकवाद की बात करता था, तो दुनिया में कई लोगों कहते थे कि ये भारत की आतंरिक कानून और व्यवस्था से जुड़ी समस्या है.’

तब ऐसे लोगों को आतंकवाद समझ नहीं आता था, खुद पर पड़ी तब उन्हें समझ आया. आतंकियों ने ही उन्हें आतंकवाद का मतलब समझा दिया, इसलिए हमें अब उन्हें समझाने की जरूरत ही नहीं है. ये सुनते ही वहां ठहाके गूंजने लगे.


एक बार फिर पीएम मोदी ने अपने इरादे साफ़ करते हुए कहा कि सजर्किल स्ट्राइक ने दिखा दिया कि, “आमतौर पर संयम के सिद्धांत का पालन करने वाला भारत, जरूरत पड़ने पर अपनी संप्रभुता की रक्षा भी कर सकता है और अपनी सुरक्षा सुनिश्चित भी कर सकता है.” उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक देखकर दुनियाभर को भारत की ताकत का अहसास हो गया.

इसके बाद पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर तंज कसते हुए कहा कि दुनिया ने सर्जिकल स्ट्राइक पर कोई सवाल नहीं उठाया, उन लोगों की बात और है, जो सर्जिकल हमलों का शिकार बने. इतना सुन एकबार फिर श्रोता ठहाके लगाने लगे.

चीन पर भी साधा निशाना

पीएम मोदी ने घमंडी चीन को भी नहीं बक्शा और दक्षिण चीन सागर में चीन की आक्रामकता पर निशाना साधते हुए कहा, भारत अपने लक्ष्यों की पूर्ति के लिए वैश्विक व्यवस्था को भंग करने में विश्वास नहीं रखता. उन्होंने कहा कि भारत वसुधैव कुटुंबकम के सिद्धांत का पालन करता है.

सरकार पर एक भी दाग नहीं

इसके बाद सरकार ने पिछली सरकारों के मुकाबले अपनी सरकार की तुलना करते हुए कहा कि उनके 3 साल के कार्यकाल में सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं लगा है और पहले के मुकाबले भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments