Home > ख़बरें > अभी-अभी : मोदी लाये 500 अरब का ऐसा जबरदस्त तोहफा, पूरी दुनिया में बजा भारत का डंका !

अभी-अभी : मोदी लाये 500 अरब का ऐसा जबरदस्त तोहफा, पूरी दुनिया में बजा भारत का डंका !

modi-economy-boom

नई दिल्ली : पीएम मोदी 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारी में अभी से जुट गए हैं. आने वाले दिनों में देश में तेजी से विकास योजनाएं और नौकरियों के अम्बार लगने जा रहे हैं. अर्थव्यवस्था को एक नयी ऊंचाई तक पहुंचाने के लिए मोदी सरकार 500 अरब रुपये की नयी योजना ला रही है. इसके तहत जल्द ही राहत पैकेज का ऐलान किया जाने वाला है.


भारतीय अर्थव्यवस्था बुलेट ट्रेन से भी तेज दौड़ने के लिए तैयार !

बृहस्पतिवार को दो सरकारी अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. भारतीय अर्थव्यवस्था की विकास दर को रफ्तार देने के लिए सरकार ने इस कदम को उठाने का फैसला किया है. अधिकारियों के मुताबिक़ मोदी सरकार बैकों के रिकैप्टलाइजेशन, रूरल जॉब्स प्रोग्राम और रूरल हाउसिंग में 500 अरब रुपये खर्च करके अर्थव्यवस्था में तेजी लाने की तैयारी कर रही है.

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए इस सप्ताह कैबिनेट मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक भी की है. बताया जा रहा है कि ऐसे क्षेत्र में ज्यादा खर्च करेगी, जिससे रोजगार के अवसर तेजी से पैदा हों और साथ ही अर्थव्यवस्था को रफ्तार मिले.

bhim_aadhaar_niti


मिलेंगे लाखों रोजगार के नए अवसर !

इससे देश में एकदम से नयी नौकरियाँ निकलेंगी और लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे. साथ ही अर्थव्यवस्था की विकास दर भी काफी बढ़ जायेगी. नई योजना में सबसे पहले उन सेक्टर्स पर ध्यान दिया जाएगा, जो सुस्ती से जूझ रहे हैं.

देश की आर्थिक दशा और दिशा पर वित्तमंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को बैठक की. इस बैठक में वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु, रेल एवं ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल, नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार के अलावा वित्त मंत्रालय के सभी सचिव और पीएमओ के अतिरिक्त प्रमुख सचिव शामिल हुए. इस बैठक में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के कदमों पर चर्चा की गई.

चुनावों में कांग्रेस के पास नहीं बचेगा एक भी मुद्दा !

2019 में आम चुनाव होने हैं और बीजेपी संगठन के स्तर पर मिशन 2019 की तैयारियों में अभी से जुट गई है. लेकिन आखिरकार चुनाव में मोदी सरकार के काम को लेकर ही जाना होगा. ऐसे कई वादे हैं जो मोदी ने चुनाव के वक्त किए थे. पीएम मोदी ने चुनाव जीतने के बाद वादा किया था कि 2019 में अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखेंगे.

ऐसे में अब तेजी से काफी ज्यादा योजनाएं देश में शुरू होने जा रही हैं, पीएम मोदी की ओर से मंत्रालयों को आदेश दिए जा चुके हैं कि 2019 से पहले-पहले सभी वादों को पूरा करके रहना है. यानी आने वाले दिनों में बाजार में काफी तेजी देखने को मिल सकती है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments