Home > ख़बरें > मोदी सरकार का कमाल, अब घरों में झाड़ू-पोछा, बर्तन साफ करने वालों का भी होगा कल्याण !

मोदी सरकार का कमाल, अब घरों में झाड़ू-पोछा, बर्तन साफ करने वालों का भी होगा कल्याण !

indian crowd

नई दिल्ली : पीएम मोदी अपने ‘सबका साथ सबका विकास’ वाले नारे को साकार करते जा रहे हैं। हाल ही में सरकार नें आम नागरिकों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की थी और अब मोदी सरकार घरेलू सहायकों के लिए भी नई योजना शुरू करने जा रही है।


घरों में काम करने वाले, झाड़ू-पोछा करने वाले, बर्तन साफ करने वाले, ऐसे घरेलू सहायकों को जल्दी ही ईएसआईसी के दायरे में लाया जाएगा। इस योजना के जरिये से करीब एक करोड़ घरेलू सहायकों को फायदा पहुचेगा। केंद्रीय श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने बताया कि सबसे पहले दिल्ली और हैदराबाद में इस योजना को प्रायोगिक तौर पर चलाया जाएगा।

मोदी सरकार की इस योजना से घरेलू सहायकों में ख़ुशी का माहौल है, उन्हें लग रहा है कि भारत सरकार को उनकी भी परवाह है। इस योजना के जरिये से मोदी सरकार का जनता को सन्देश है कि वो समाज के हर तबके के लिए काम कर रही है।

इसके अलावा सरकार आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं को भी ईएसआईसी के दायरे में लाने और भविष्य निधि सेवाएं देने के बारे में विचार कर रही है। कुल मिला के ये साफ़-साफ़ देखा जा सकता है कि मोदी सरकार जहां एक और देश के दुश्मनों पर सख्त है वहीँ दूसरी और देश के आम नागरिकों के हित और उनके विकास के काम में लगी हुई है।

अब आपकी बारी

क्या आप मोदी सरकार के अब तक के काम से खुश हैं? अपनी राय आप कमेंट द्वारा शेयर कर सकते हैं।


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments