Home > ख़बरें > पाकिस्तान के खिलाफ फिर सर्जिकल स्ट्राइक, आतंक ख़त्म करेगा या खुद ख़त्म होगा पाकिस्तान

पाकिस्तान के खिलाफ फिर सर्जिकल स्ट्राइक, आतंक ख़त्म करेगा या खुद ख़त्म होगा पाकिस्तान

pak-destruction

नई दिल्ली : हाल ही में भारतीय सेना प्रमुख बिपिन चंद्र रावत ने बयान दिया था कि देश के ऊपर हुए किसी भी हमले का पूरी ताकत के साथ भारतीय सेना जवाब देगी. उनके इस बयान पर मोदी सरकार ने भी अपनी मुहर लगा दी है। आतंकवाद को लेकर जीरो टालरेंस की नीति पर चलते हुए मोदी सरकार ने पाकिस्तान को एक बार फिर से चेतावनी दे दी है।

पाकिस्तान के खिलाफ फिर सर्जिकल स्ट्राइक

सरकार ने कहा कि यदि पाकिस्तान की ओर से किसी भी तरह की गड़बड़ हुई तो दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक जैसी कार्रवाई की जा सकती है। यानी अपनी हरकतों से बाज आ जाओ पाकिस्तान वरना ठोक देंगे, कांग्रेस नहीं बल्कि मोदी सरकार के पास सत्ता है इस वक़्त जो राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं करेगी. इससे पहले भी बीजेपी कह चुकी है कि यदि अबकी बार आतंकी हमला हुआ भारत पर तो पाकिस्तान के रावलपिंडी में सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे क्योंकि भारत की पिछले सर्जिकल स्ट्राइक से डर कर कई आतंकी आका पीओके छोड़कर रावलपिंडी भाग गए हैं.

पाक का अंत नजदीक, इस बार पीओके में नहीं, रावलपिंडी में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक…

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गरजते हुए चेतावनी दी है कि भारत किसी को छेड़ेगा नहीं, लेकिन किसी और ने उसे छेड़ा तो फिर उसे छोड़ेगा नहीं। पहले दिन के तीसरे सत्र में राजनाथ सिंह ने पार्टी का राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया जिसका समर्थन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह व पश्चिम बंगाल के नेता व राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने किया।

एक बार मारा है, फिर मारेंगे

राजनाथ ने दो टूक शब्दों में कहा कि एक बार तो हम सर्जिकल स्ट्राइक कर ही चुके हैं जिससे ये बात सिद्ध हो चुकी है कि भारत आतंकवाद सहने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार की सोच और कार्रवाई पिछली सरकारों की तरह बिलकुल नहीं है। मोदी सरकार नए साहसिक तरीके अपना सकती है। भारत ने पाकिस्तान के साथ अच्छे सम्बन्ध बनाने की कोशिश की, लेकिन वो सीमापार से आतंकवाद व कश्मीर में अशांति को बढ़ावा देता रहा।

बेअसर है एटम बम की धमकी

गौरतलब है कि पाकिस्तान हर बार भारत को अपने एटम बमों की धमकी देता आया है मगर इसके बावजूद पिछली बार पीएम मोदी ने पाक पर सर्जिकल हमला करने के आर्डर दे दिए थे. केवल इतना ही नहीं बल्कि इसके बाद खबर आयी थी कि भारतीय सेना ने एटम बमों से युक्त ब्रह्मोस मिसाइल लोड करके दो सुखोई लड़ाकू विमान भी हमले की पोजीशन में तैनात कर दिए थे. ताकि यदि पाकिस्तान गलती से भी परमाणु हमला करने के बारे में सोचे भी तो उससे पहले भारत ही उस पर हमला कर दे.

नरेंद्र मोदी ने दिखाया अपना रौद्र रूप, परमाणु बम युक्त ब्रह्मोस सुखोई पर लोड

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments