Home > ख़बरें > ब्रेकिंग – मोदी सरकार के एक और बेहद जबरदस्त फैसले से देशभर में हड़कंप, कांग्रेस में मचा हाहाकार

ब्रेकिंग – मोदी सरकार के एक और बेहद जबरदस्त फैसले से देशभर में हड़कंप, कांग्रेस में मचा हाहाकार

modi-sonia

नई दिल्ली : रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की सालाना रिपोर्ट में नोटबंदी के बाद से जमा हुई रकम को लेकर आये आंकड़ों के बाद से विपक्ष मोदी सरकार पर जमकर निशाना साध रहा है. सिर्फ 16 हजार करोड़ रुपये के नोट ऐसे थे, जो बैंकों में जमा नहीं हुए. हालांकि 16 हजार करोड़ रुपये अपने आप में काफी बड़ी रकम है लेकिन विपक्ष को इतने से संतोष नहीं. विपक्ष को अब मोदी सरकार ने जवाब देने के लिए एक बड़ा फैसला किया है, जिसे देख विपक्ष की हवा टाइट है. माना जा रहा है कि मोदी सरकार के इस दांव से विपक्ष के हाथ से गुजरात चुनाव निकल गया.

2 लाख शेल कंपनियों के बैंक खाते सीज !

वित्त मंत्रालय की वित्तीय सेवा विभाग (department of financial services) ने शेल कंपनियों के बैंक खाते सीज करने के आदेश दे दिए हैं. कंपनी मामलों के मंत्रालय पहले ही इन कंपनियों का रजिस्ट्रेशन रद्द कर चुकी है और पीएम नरेंद्र मोदी पहले ही फर्जी कंपनियों के खिलाफ कदम उठाने की बात कह चुके है.

बताया जा रहा है कि लगभग 2 लाख शेल कंपनियों के खिलाफ यह कदम उठाया जा रहा है, जिसमें बड़ी रकम सरकार को हाथ लगने वाली है. ये सारी रकम दरअसल कालाधन ही है. नोटबंदी के दौरान इन फर्जी कंपनियों के जरिये कई काले कुबेरों ने भारी मात्रा में कालाधन बैंकों में जमा करवा दिया. उन्हें लगा कि इससे उनका कालधान सफ़ेद हो जाएगा और किसी को पता नहीं चलेगा. लेकिन पीएम मोदी की पैनी नज़र ऐसे लोगों पर ही थी.


विपक्ष को जोर का झटका, गुजरात चुनाव में हार हुई तय !

बैंक अधिकारियों के साथ सांठ-गाँठ करके कालाधन बैंकों में जमा तो करवा दिया गया लेकिन सरकार व् जांच एजेंसियों की आँखों से नहीं बचा सके. अब ये सारा कालाधन बैंकों में है और इनके खाते सीज करने के बाद सरकार को भारी मात्रा में कालाधन मिलेगा. ऐसे लोगों को सजा होगी सो अलग. भारी मात्रा में कालाधन सामने आने से विपक्ष की बोलती बंद होगी और नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर कीचड उछालने वालों को मुँह तोड़ जवाब भी मिलेगा.

मोदी सरकार का ये फैसला ऐसे वक़्त में किया गया है, जब विपक्ष और खासतौर पर कांग्रेस गुजरात चुनाव की तैयारी में है और नोटबंदी को सरकार की नाकामी बताते हुए राजनीतिक फायदे की उम्मीद कर रही है. लेकिन अब मोदी सरकार ने इस मास्टरस्ट्रोक से कांग्रेस के हाथ से ये मुद्दा भी छीन लिया और कांग्रेस की हार तय कर दी.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हमारे साथ सीखिए ब्लॉग लिखना और घर बैठे कमाइए पैसे. तीन दिन का कोर्स ज्वाइन करने के लिए 9990166776 पर Whatsapp करें.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments